Aligarh News: मुस्लिम युवक ने दलित को चाकू से गोदा, धारा 307 के तहत मुकदमा दर्ज

Aligarh News: पठान मोहल्ले में मुस्लिम समुदाय के युवक ने दलित युवक के पेट और जिस्म पर धारदार चाकू से ताबड़तोड़ हमला करते हुए लहूलुहान कर दिया।

Update: 2024-06-19 05:51 GMT

कोतवाली क्षेत्राधिकारी प्रथम अभय कुमार पांडे। (Pic: Newstrack)

Aligarh News: सासनी गेट इलाके के पठान मोहल्ले में एक मुस्लिम समुदाय के युवक द्वारा दलित युवक के पेट में धारदार चाकू से ताबड़तोड़ वार करते हुए लहूलुहान कर खौफनाक वारदात को अंजाम दिया गया। बताया जा रहा है कि पठान मोहल्ले में मुस्लिम समुदाय के युवक ने दलित युवक को रोक कर गाली गलौज और मारपीट की। विरोध करने पर मुस्लिम समुदाय के युवक ने उसके पेट और जिस्म पर धारदार चाकू से ताबड़तोड़ हमला करते हुए लहूलुहान कर दिया। घटना की सूचना पर परिजन मौके पर पहुंचे और पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल युवक को उपचार के लिए जिला अस्पताल भेजा। जहां डॉक्टर ने उसकी हालत को नाजुक देखते हुए प्राथमिक उपचार के बाद जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया। परिजनों की तहरीर के आधार पर फरार आरोपी युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर आरोपी की तलाश के लिए पुलिस ने तीन टीमें गठित कर दी है।

चाकू से किया हमला

पुलिस को दी गई तहरीर में सराय काले खां मोहल्ला निवासी दिनेश कुमार पुत्र बालकिशन का आरोप है कि उसके बेटे नकुल कुमार के साथ हुई घटना 18 जून 2024 की देर शाम 7:00 बजे की है। उसका बेटा नकुल कुमार पास के ही पठान मोहल्ले में गया हुआ था। जहाँ पठान मोहल्ला निवासी दबंग युवक शहजाद पुत्र नौशाद ने उसको रास्ते में रोक लिया और उसके साथ गाली गलौज करने लगा। विरोध करने पर धारदार चाकू से पेट पर ताबड़तोड़ हमला किया। पेट पर चाकू से किये जा हमले के दौरान उसका बेटा जमीन पर गिर पड़ा और बेहोश हो गया। जिसके बाद आरोपी मौके से फरार हो गया। मोहल्ले के लोगों ने पीड़ित परिजनों को दी। परिजनों ने घटना की सूचना पुलिस को दी।

पीड़ित ने दिया बयान

घायल नकुल को उपचार के लिए जिला मलखान सिंह अस्पताल ले जाया गया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद होश आने पर उसके बेटे ने बताया कि उसके ऊपर शहजाद नाम के मुस्लिम युवक ने चाकू से हमला किया है। डॉक्टर ने प्राथमिक उपचार के बाद उसको एएमयू के जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया। पीड़ित पिता ने आरोपी युवक शहजाद के खिलाफ लिखित शिकायत देते हुए मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की मांग की है।

क्षेत्राधिकारी ने दी जानकारी 

कोतवाली क्षेत्राधिकारी प्रथम अभय कुमार पांडे का कहना है कि देर शाम थाना सासनी गेट इलाके के पठान मोहल्ले का एक प्रकरण पुलिस की संज्ञान में आया है। पठान मोहल्ले के दो व्यक्ति साथ में उठते बैठते थे।जिनके बीच में विवाद हुआ है। जिसमें एक व्यक्ति के द्वारा दूसरे पर शार्प वेपन से हमला किया। जिसके चलते उसको चोटें आई हैं। पुलिस ने द्वारा घायल युवक को तत्काल उपचार के लिए मेडिकल कॉलेज भिजवाया। जहाँ घायल युवक के परिजनों से तहरीर प्राप्त करते हुए थाने पर आईपीसी की धारा 307 के तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया है। फरार आरोपी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की तीन टीमें गठित की गई हैं। शीघ्र ही आरोपी की गिरफ्तारी सुनिश्चित करते हुए अन्य आवश्यक विधिक कार्यवाही भी सुनिश्चित की जाएगी।

Tags:    

Similar News