Aligarh News: इमरजेंसी में टूटे स्ट्रेचर से गिरा मरीज, मदद को नहीं पहुंचा स्टाफ, वीडियो वायरल

दीनदयाल उपाध्याय चिकित्सालय में एक खून से लथपथ मरीज उपचार कराने के लिए पहुंचा। तभी टूटे हुए स्ट्रेचर से मरीज जमीन पर नीचे गिर गया। जमीन पर गिरने के बाद मरीज दर्द से तड़पता रहा।

Update: 2023-12-13 07:39 GMT

झांसी में इमरजेंसी में टूटे स्ट्रेचर से गिरा मरीज (न्यूजट्रैक)

Aligarh News: प्रदेश सरकार के स्वास्थ्य सेवाओं के दावे उस वक्त धराशाई नजर आए। जब दीनदयाल उपाध्याय चिकित्सालय में एक खून से लथपथ मरीज उपचार कराने के लिए पहुंचा। मरीज को टूटे हुए स्ट्रेचर पर लिटाकर इमरजेंसी में उपचार कराने के लिए लेकर जा रहे थे। तभी टूटे हुए स्ट्रेचर से मरीज जमीन पर नीचे गिर गया। स्ट्रेचर से जमीन पर गिरने के बाद मरीज दर्द से तड़पता रहा। लेकिन अस्पताल को कोई स्टाफ उसकी मदद को नहीं पहुंचा। स्ट्रेचर से जमीन पर गिर घायल पड़े मरीज को दर्द से तड़पते हुए दो युवक मौके पर पहुंचे और जमीन पर खून से लथपथ पड़े मरीज को उठाकर दोबारा टूटे हुए स्ट्रेचर पर लिटाया। अस्पताल की इमरजेंसी में घटित इस घटना का वीडियो सोषल मीडिया पर वायरल हो रहा है। यह वीडियो प्रदेश सरकार की स्वास्थ्य सेवाओं की पोल खोलने के लिए काफी है।

जानकारी के अनुसार क्वार्सी थाना क्षेत्र के रामघाट रोड स्थित पंडित दीनदयाल उपाध्याय संयुक्त चिकित्सालय की इमरजेंसी का 28 सेकंड का एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी के साथ वायरल हो रहा है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में देखा जा सकता है कि पैर से लहूलुहान घायल मरीज को उपचार के लिए पंडित दीनदयाल उपाध्याय के इमरजेंसी पर लाया गया। अस्पताल में टूटे हुए स्ट्रेचर पर लिटा ले जाते समय मरीज जमीन पर गिर गया।

इस दौरान करीब ढाई फीट की ऊंचाई से जमीन पर गिरने के बाद मरीज दर्द से तड़पता रहा। लेकिन अस्पताल की इमरजेंसी का कोई भी स्टाफ वहां मरीज की मदद को नहीं पहुंचा। इस दौरान टूटे हुए स्ट्रेचर के पास जमीन पर पड़े घायल मरीज को देख दो युवक वहां पहुंचे। दोनों युवकों ने जमीन पर दर्द से तड़प रहे लहूलुहान युवक को उठाकर दोबारा उसी टूटे हुए स्ट्रेचर पर लिटाया। इस दौरान घटना को देख वीडियो बना रहा व्यक्ति पूछ रहा है कि क्या अस्पताल की इमरजेंसी में कोई स्टाफ नहीं है। देखिए अस्पताल का क्या हाल है।

सीएमओ बोले-होगी कार्रवाई

मुख्य चिकित्सा अधिकारी नीरज त्यागी का टूटे हुए स्ट्रेचर से मरीज के जमीन पर गिरने के बाद वायरल वीडियो को लेकर कहना है कि वायरल वीडियो का प्रकरण अभी उनकी संज्ञान में आया है। इसको लेकर उनके द्वारा एक कमेटी गठित करते हुए जांच कराई जाएगी। जांच में जो भी दोषी पाया जाएगा। उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Tags:    

Similar News