UP School Timing Change: कोहरे के चलते इस जिले में बदला स्कूलों का समय, DM ने जारी किया आदेश

UP School Timing Change: बढ़ती ठंड व कोहरे के चलते बुधवार से कक्षा एक से लेकर इंटर तक समस्त बोर्ड से संचालित स्कूलों के खुलने का समय बदलने के आदेश जारी किये हैं।

Update: 2023-12-27 07:18 GMT

कोहरे के चलते अलीगढ़ में बदला स्कूलों का समय (सोशल मीडिया)

Aligarh News: जिले में कोहरे की चादर के चलते एनएच -91 सहित शहर के चारों तरफ निकलने वाले सड़क मार्ग पर यातायात पूरी तरह से प्रभावित नजर आ रहा है। वहीं ट्रेने भी कोहरे से अछूती नहीं रह गई हैं। कोहरे के चलते बड़ी तादाद में ट्रेनों के संचालन पर भी असर पड़ा है। घना कोहरा छाने से दृश्यता भी काफी कम रही। जिससे सड़कों पर तेज रफ्तार के साथ फर्राटा भरने वाले वाहन सड़को पर रेंगते हुए नजर आ रहे हैं।

ठंड व कोहरे के चलते दो पहिया वाहन चालकों के अलावा चार पहिया वाहन चालकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। साथ ही बस और कार को कुछ ही समय का सफर तय करने में कोहरे के चलते घंटों लग रहे हैं। जिला मजिस्ट्रेट इंद्र विक्रम सिंह ने बढ़ती ठंड व कोहरे के चलते बुधवार से कक्षा एक से लेकर इंटर तक आईसीएसई, सीबीएसई, मान्यता प्राप्त, बेसिक शिक्षा परिषद से संचालित एवं समस्त बोर्ड से संचालित स्कूलों के खुलने का समय प्रातः 10 बजे एवं बंद होने का समय दोपहर 3 बजे किए जाने के आदेश जारी किये हैं।

बता दें कि अलीगढ़ क्षेत्र में बुधवार की तड़के खेतों और सड़क मार्ग पर कोहरे की चादर फैली हुई थी। हालात यह थे कि कुछ कदम आगे तक देखना मुश्किल हो रहा था। बढ़ती ठंड और कोहरे में सबसे अधिक परेशानी वाहन चालकों को उठानी पड़ी। जो वाहन सवार कभी दिल्ली अलीगढ़ कानपुर नेशनल हाईवे- 91 सहित अलीगढ़ पलवल हाईवे की सड़कों पर तेज रफ्तार के साथ फर्राटा भरकर दौड़ते हुए नजर आते थे। लेकिन अब वाहनों को घने कोहरे के चलते रोड के किनारे धीमी गति से कतारों में चलते हुए देखा गया।

वहीं आसमान में कोहरा व प्रदूषण छाने से ठंड में इजाफा हो गया है। घने कोहरे के चलते वाहन स्वामियों को अब अपने गंतव्य तक पहुंचने में कई कई घंटे लग रहे हैं। ऐसे में सड़कों पर वाहन चलाने वाले वाहन चालकों को कोहरे में कार चलाने में बहुत ज्यादा परेशानी हो रही है, क्योंकि रोड पर धूंध के कारण अपने सामने का कुछ भी दिखाई नहीं दे रहा हैं। तो वहीं घने कोहरे के चलते दिल्ली हावड़ा रेलवे ट्रैक पर फर्राटा भरने वाली ट्रेन भी कोहरे की चादर के सामने प्रभावित होती हुई नजर आ रही है।

उसके चलते ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों को ट्रेन एक घंटे लेट होने के बावजूद ट्रेन समय से नहीं पहुंचने के चलते काफी परेशानियों का सामना उठाना पड़ रहा है। जबकि अलीगढ़ के जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह ने बढ़ती ठंड और कोर को देखते हुए कक्षा 1 से लेकर कक्षा 12 तक के सभी स्कूलों के समय में परिवर्तन किए जाने का निर्देश देते हुए आदेश जारी किया गया है।

Tags:    

Similar News