Aligarh News: अलीगढ़ में दो अवैध आइसक्रीम फैक्ट्री पर एसडीएम ने मारा छापा, मिली अनियमितताएं

Aligarh News: अलीगढ़ में अवैध रूप से संचालित दो आइसक्रीम फैक्ट्री पर गुरुवार को इगलास एसडीएम ने छापा मारा जहां उन्हें कई अनियमितताएं देखने को मिली।

Update: 2024-06-13 14:53 GMT

छापेमारी करती एसडीएम व पुलिस टीम। Source-Newstrack  

Aligarh News: अलीगढ़ में अवैध रूप से संचालित दो आइसक्रीम फैक्ट्री पर गुरुवार को इगलास एसडीएम ने छापा मारा जहां उन्हें कई अनियमितताएं देखने को मिली। छापेमारी में एसडीएम को न ही फैक्ट्री का मालिक मौके पर मिला न ही संचालन हेतु कोई लाइसेंस और अनुमति ही पाई गई। फ़िलहाल एक आरोपी को पुलिस ने हिरासत में लिया है। वहीं, खाद्य विभाग ने मौके से सैंपल कलेक्ट किए हैं। दोनों अवैध आइसक्रीम फैक्ट्री इगलास थानाक्षेत्र में संचालित हो रही थी।

शिकायत मिलने पर मारा छापा: एसडीएम

छापेमारी के दौरान इगलास एसडीएम महिमा राजपूत ने जानकारी देते हुए बताया कि इगलास से आज हमें एक शिकायत प्राप्त हुई थी जिसमें अवैध रूप से आइसक्रीम बनाकर बेची जा रही थी। शिकायत के आधार पर टीम के साथ मैन्युफैक्चरिंग पहुंचकर जाँच पड़ताल की गई और यहां से सैंपल कलेक्ट किए गए हैं। जो जांच के लिए भेजे जा रहे हैं। एसडीएम ने बताया कि जाँच के बाद एक व्यक्ति फैक्ट्री पर पहुंचे थे जिन्होंने कहा कि यह फैक्ट्री मेरा भाई संचालित करता है और वह मौके पर नहीं है। एसडीएम के मुताबिक मौके पर पहुंचा व्यक्ति ही फैक्ट्री का संचालन करता है। इस बात की जांच की जा रही है। फिलहाल उक्त व्यक्ति से पूछताछ की जा रही है। अगर इसमें कोई और व्यक्ति भी शामिल है तो इसकी जाँच भी की जाएगी। उन्होंने कहा कि दो जगह की गई जाँच में फैक्ट्री के लाइसेंस भी नहीं मिले हैं।

बिना कूपन के पड़ी थी आइसक्रीम, फैक्ट्री में बैठे मिले बच्चे

फैक्ट्री में अव्यस्थित ढंग से रखी आइसक्रीम। Source-Newstrack  


 जाँच के दौरान एसडीएम को फैक्ट्री में गंदगी के साथ ही और कई अनियमितताएं मिली हैं। फैक्ट्री में बिना कूपन के आइसक्रीम ऐसे ही रखी हुई थी। इन्हें नियमानुसार नहीं रखा जा रहा था। साथ ही फैक्ट्री में कुछ बच्चे भी मिले हैं आशंका जताई जा रही है कि वह यहाँ काम करते हैं। इस बात की जाँच जारी है।फ़िलहाल मौके पर आए व्यक्ति को हिरासत में लेकर उससे पूछताछ की जा रही है। जाँच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Tags:    

Similar News