Aligarh News: AMU में हिंदू युवक से जूतों पर रगड़वाई नाक! समुदाय विशेष के छात्रों पर युवक से मारपीट करने का आरोप

Aligarh News: एएमयू में छात्रों की गुंडागर्दी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। आरोप है कि समुदाय विशेष के छात्रों ने एक हॉस्टल में ले जाकर हिंदू युवक के साथ बेरहमी से मारपीट की वारदात को अंजाम दिया है।

Update: 2023-07-27 15:28 GMT
AMU में हिंदू युवक से जूतों पर रगड़वाई नाक:Photo- Newstrack

Aligarh News: एएमयू में छात्रों की गुंडागर्दी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। आरोप है कि समुदाय विशेष के छात्रों ने एक हॉस्टल में ले जाकर हिंदू युवक के साथ बेरहमी से मारपीट की वारदात को अंजाम दिया है। मारपीट के दौरान वायरल वीडियो में मुस्लिम छात्रनेता भी बैठा हुआ नजर आ रहा है। इतना ही नहीं, हिंदू युवक से समुदाय विशेष के छात्रों ने जूतों में नाक भी रगड़वाई है। वायरल वीडियो एक महीने पुराना है। जिसमें पुलिस ने 151 की कार्रवाई करके खानापूर्ति कर दी है।

करणी सेना ने जताई नाराजगी

वायरल वीडियो को लेकर करणी सेना के वरिष्ठ राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ज्ञानेंद्र सिंह चौहान ने कहा कि एएमयू कैंपस में एक गरीब व्यक्ति के साथ बेरहमी से मारपीट की जा रही है। कुछ छात्र उसके साथ मारपीट कर रहे हैं। बेहद शर्मनाक और दर्दनाक यह घटना है। जिस तरीके से उसके साथ मारपीट की गई है, अपने पैरों में नाक रगड़वाई गई है, ये इंसानियत को शर्मसार करने वाली घटना है। इस बारे में अलीगढ़ पुलिस प्रशासन को दोषी छात्रों के खिलाफ कठोर से कठोर कार्रवाई होनी चाहिए। अगर कार्रवाई नहीं होती है तो हजारों करणी सेना के कार्यकर्ता स्वयं कार्रवाई करने के लिए बाध्य होंगे।

शराब पीने के लिए कहा जा रहा था, इसलिए हुआ विवाद!

पीड़ित हिंदू युवक ने जानकारी देते हुए बताया कि मैं महेशपुर गांव का रहने वाला हूं। एएमयू का मुस्लिम छात्र नेता मुझे शराब पीने के लिए कह रहा था। मैंने मना किया तो वह गुस्सा हो गए। तीसरे दिन आया और बोला तुझसे कुछ बात करनी है और मुझे गाड़ी पर बैठा कर ले गया। वह मुझे एएमयू के एक हॉल के कमरे में ले गए। उस दौरान 10-12 लड़के इसके साथ थे। उन लोगों ने मेरे साथ मारपीट की बदतमीजी की और मेरा फोन छीन लिया। पुलिस से कंप्लेंट की तो मुझे भी थाने में बंद कर लिया गया। मैंने पुलिस से बताया कि मेरी गलती नहीं है, तब रात को मुझे छोड़ दिया गया।

एएमयू ने प्रॉक्टर ने दी ये जानकारी

एएमयू कैंपस में हिंदू युवक के साथ मारपीट के मामले में अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के प्रोक्टर डॉ वसीम अली खान का भी बयान सामने आ गया है। उन्होंने कहा है कि हमारे पास भी एक वीडियो है। जो सोशल मीडिया के जरिए आया है। उस वीडियो को हम देख रहे हैं। अभी यह कंफर्म नहीं हो रहा है कि वीडियो किस जगह का है। हमारे पास कोई पुख्ता सबूत नहीं मिल पा रहा है। वीडियो हॉस्टल का है या यूनिवर्सिटी की किसी जगह का है। जिसके साथ मारपीट हो रही है। वह कौन व्यक्ति और मारपीट करने वाले कौन व्यक्ति हैं। इन सब की जानकारी हम लोग कर रहे हैं। अगर यह घटना कैंपस की है और एएमयू का कोई छात्र इंवॉल्व है, तो यूनिवर्सिटी कानून के हिसाब से उसके खिलाफ कार्रवाई होगी। अभी हमारे पास कोई ऑथेंटिक इंफॉर्मेशन नहीं आ रही है।

सीओ सिटी ने कहा- मामले की हो रही जांच

अलीगढ़ क्षेत्र अधिकारी अशोक कुमार सिंह ने बताया कि अभी वीडियो के बारे में जांच की जा रही है। जो घटनाक्रम की जानकारी हुई है, वह यह हुई है कि आकाश और राहुल उर्फ़ फरमान में कोई होटल को लेकर कोई विवाद हुआ था। जिसकी सूचना 22 जून को क्वार्सी पुलिस को दी गई थी। क्वार्सी पुलिस द्वारा दोनों को थाने ले जाया गया था। आकाश द्वारा इसमें कोई तहरीर नहीं दी गई थी। फिर भी शांति भंग के तहत दोनों को 151 में जेल भेजा गया था। अगर राहुल द्वारा कोई तहरीर नए घटनाक्रम में दी जाएगी। तो उस पर अभियोग पंजीकृत करके विधिक कार्रवाई की जाएगी। सीओ के मुताबिक यह दोनों युवक अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के छात्र नहीं है। शिकायतकर्ता आकाश से हमारी बात हुई है। उससे कहा गया है कि अगर कोई आपको तहरीर देनी है तो आप दे सकते हैं। अगर वह तहरीर देता तो वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।

Tags:    

Similar News