Aligarh News: बीजेपी सांसद सतीश गौतम के कार्यालय का शिक्षकों ने किया घेराव, पुरानी पेंशन की मांग

Aligarh News: अटेवा पेंशन बचाओ मंच के जिलाध्यक्ष ने कहा कि उत्तर प्रदेश के 15 लाख और देशभर में करीब एक करोड़ शिक्षक को मिलने वाली सामाजिक सुरक्षा पुरानी पेंशन व्यवस्था को समाप्त कर शोषणकारी एनपीएस लागू की गई है।

Update: 2023-08-05 17:29 GMT
(Pic: Newstrack)

Aligarh News: पुरानी पेंशन व्यवस्था की मांग को लेकर सरकारी शिक्षकों ने भाजपा सांसद सतीश गौतम के कार्यालय का घेराव किया। इस दौरान उन्होंने पुरानी पेंशन बहाली और निजीकरण को खत्म किए जाने की मांग की है। अटेवा पेंशन बचाओ मंच के जिलाध्यक्ष ने कहा कि उत्तर प्रदेश के 15 लाख और देशभर में करीब एक करोड़ शिक्षक को मिलने वाली सामाजिक सुरक्षा पुरानी पेंशन व्यवस्था को समाप्त कर शोषणकारी एनपीएस लागू की गई है। जो शिक्षकों के हित में नहीं है। न हीं सरकारी कर्मचारियों के हित में है। उन्होंने कहा कि एनपीएस के दुष्परिणाम आने लगे हैं। एनपीएस के तहत सेवानिवृत्त होने वाले शिक्षकों, कर्मचारियों और अधिकारियों को किसी को 1200 1800 और 4000 तक की धनराशि पेंशन के रूप में प्राप्त हो रही है। जिससे उन्हें अपना जीवन यापन करने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

इस दौरान शिक्षकों ने सांसद सतीश गौतम के कार्यालय का घेराव कर नारेबाजी की। जिलाध्यक्ष रामध्यान यादव ने कहा कि जिस तरह सांसद, विधायकों को पुरानी पेंशन दी जाती है। उसी तरीके से हर शिक्षक और सरकारी कर्मचारियों की पेंशन लागू की जाएं। जिससे उनका भविष्य अंधकार में जाने से बचाया जा सकें। देश में समान नागरिक संहिता की बात की जाती है। उसी तरह से पुरानी पेंशन को भी लागू होना चाहिए। हालांकि इस मौके पर भाजपा सांसद ने भरोसा दिया कि आपकी बात संसद में उठाएंगे। और प्रधानमंत्री के समक्ष रखूंगा। राम ध्यान यादव ने कहा कि अगर हमारी बातों पर ध्यान नहीं दिया जाता है। तो एक अक्टूबर को नई दिल्ली में रामलीला मैदान में देश के कोने कोने से लाखों शिक्षक, कर्मचारी जुटेंगे। और आंदोलन करेंगे।

सांसद सतीश गौतम ने कहा कि पुरानी पेंशन को लेकर प्रधानमंत्री के सामने बात रखूंगा। उन्होंने कहा कि भाजपा आर्मी वालों की वन रैंक वन पेंशन को दिया है। वही पुरानी पेंशन को संज्ञान में भी लिया है। भारत में हर इंसान को अपनी बात रखने का अधिकार है। 2024 से पहले पेंशन योजना लागू होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि जो जनता की आवाज है। उस आवाज को प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री को अवगत कराएंगे। उन्होंने कहा कि मुझे मौका मिलेगा तो पुरानी पेंशन को संसद में उठाएंगे।

Tags:    

Similar News