वेबवर्क कंपनी की धोखाधड़ी पर CBI जांच का आदेश, शाहरुख-नवाजुद्दीन ने किया था प्रमोशन

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने मंगलवार (02 मई) को नोएडा की वेब वर्क कंपनी पर धोखाधड़ी कर पब्लिक के करोड़ों रुपए के घोटाले की जांच सीबीआई को सौप दी है। कोर्ट ने सीबीआई से एक महीने में जाच की प्रगति रिपोर्ट मांगी है।

Update: 2017-05-02 19:14 GMT
HC ने सरकार से पूछा- बिना एयरपोर्ट इलाहाबाद कैसे समार्ट सिटी होगा ?

इलाहाबाद: इलाहाबाद हाईकोर्ट ने मंगलवार (02 मई) को नोएडा की वेब वर्क कंपनी पर धोखाधड़ी कर पब्लिक के करोड़ों रुपए के घोटाले की जांच सीबीआई को सौप दी है। कोर्ट ने सीबीआई से एक महीने में जाच की प्रगति रिपोर्ट मांगी है। यह आदेश जस्टिस रमेश सिन्हा और जस्टिस केपी सिंह की खंडपीठ ने अमित किशोर जैन की याचिका पर दिया है।

बता दें कि कंपनी के निदेशक अनुराग गर्ग औए संदेश वर्मा ने ऑनलाइन पोर्टल बनाया। बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान और नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने प्रचार किया। लोगों को कंपनी में निवेश का प्रलोभन दिया गया। सवा सौ करोड़ की धन राशि हड़प ली गई। निवेशक अमित किशोर जैन ने सेक्टर 20 थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई। पुलिस विवेचना से असंतुष्ट याची ने हाईकोर्ट की शरण ली। कोर्ट ने पुलिस रिपोर्ट मांगी। रिपोर्ट संतोषजनक न होने पर कोर्ट ने घोटाले की जांच सीबीआई को सौप दी है।

यह है वेबवर्क धोखाधड़ी ?

2 फरवरी को एसटीएफ यूपी ने सोशल ट्रेड के नाम पर कई लाख लोगों से 37 सौ करोड़ की धोखाधड़ी करने वाले अनुभव मित्तल समेत तीन को अरेस्ट किया था। इसके बाद सेक्टर 2 में ऑनलाइन क्लिक का धंधा कर रही वेबवर्क कंपनी के बाहर निवेशकों ने प्रदर्शन किया था। साथ ही निवेश वापस करने का दबाव बनाया था। निवेशकों की तरफ से हंगामा होने के बाद वेबवर्क का संचालक अनुराग गर्ग और संदेश वर्मा बैंक में मौजूद करोड़ों रुपये को ठिकाने लगाने में जुट गए थे। इसी बीच वह एसएसपी से अपना पक्ष रखने गए। एसएसपी कार्यालय से दोनों को 17 फरवरी को अरेस्ट कर लिया गया था।

नवाजुद्दीन और शाहरुख की भूमिका नहीं

नोएडा पुलिस की जांच में कंपनी के लिए विज्ञापन करने वाले नवाजुद्दीन और शाहरुख खान की संदिग्ध भूमिका सामने नहीं आई। दोनों से एजेंट के माध्यम से कंपनी का प्रमोशन करने के लिए संपर्क किया गया था। दोनों को ठगी के धंधे की जानकारी नहीं थी। इस कारण नोएडा पुलिस की चार्जशीट में दोनों का नाम नहीं है। कंपनी ने विज्ञापन, होटल सहित अन्य कार्य में 7 करोड़ 36 लाख रुपए से अधिक खर्च किए। करीब एक करोड़ 15 लाख रुपए से अधिक नवाजुद्दीन को पेमेंट किए गए हैं। इसके अलावा शाहरुख खान को भी करोड़ों रुपये पेमेंट हुए थे।

Tags:    

Similar News