Ambedkarnagar News: जिला अस्पताल के कोविड सेंटर का गिरा छज्जा, उठने लगे भवन के निर्माण पर सवाल

Ambedkarnagar News: सेंटर का छज्जा गिरते ही घटिया सामग्री से निर्माण कराए जाने की आंशका सामने आई है। अब पूरे भवन के निर्माण पर सवाल उठ रहे हैं।

Report :  Anant kushwaha
Update: 2023-02-10 06:19 GMT

Ambedkarnagar News (सोशल मीडिया) 

Ambedkarnagar News: अंबेडकरनगर के जिला अस्पताल परिसर में निर्माणधीन 42 बेड के कोविड सेंटर का छज्जा अचानक भरभरा कर गिरा गया। गुरुवार देर रात्रि को छज्जा गिरने से विभागीय अधिकारियों में हड़कंप मच गया। मौके पर पहुंचे सीएमएस, उप जिला‌अधिकारी, पीडब्ल्यूडी एक्सिएन‌ ने निरीक्षण किया। घटिया सामग्री से निर्माण कराए जाने की आशंका जताई जा रही है। साथ ही पूरे भवन निर्माण पर भी गंभीर सवाल उठ रहा है। कान्ट्रेक्टशन एण्ड डिजाइन सर्विसेज संस्थान जल निगम‌ द्वारा यह निर्माण कार्य कराया जा रहा था।

ठेकेदार के विरुद्ध उठा रही मुकदमा दर्ज की मांग

यह स्थिति जिम्मेदारों के नाक के नीचे की है। जिम्मेदारों को कई बार मौखिक शिकायतें की गई थीं, लेकिन कमीशन खोरी के चक्कर में जिला अस्पताल परिसर में बन रहे कोविड सेंटर को भ्रष्टाचार के भेंट चढ़ा दिया गया। आलम यह है कि अब पूरे बिल्डिंग के निर्माण पर प्रश्न चिह्न लग रहा है। प्रशासन को दोषी ठहराया जा रहा है और ठेकेदार के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करने की मांग उठ रही है।

बना रहा था 42 बेड का कोविड वार्ड

कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए शासन ने महात्मा ज्योतिबा फुले संयुक्त जिला चिकित्सालय में 42 बेड का बिजनेस कोविड वार्ड का निर्माण कराया जा रहा था। वार्ड के निर्माण के लिए शासन ने 88 लाख रुपए का बजट भेजा था, लेकिन वार्ड का निर्माण बीती रात सवालों के घेरे में तब आ गया, जब निर्माणधीन छज्जा गिर गया। घटना की जानकारी मिलते ही मौक पर उप-जिला अधिकारी अशोक कुमार कन्नौजिया व पीडब्ल्यूडी के जेई ने मौके का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्हें निर्माणधीन में अनियमितता पाई गई। इसकी सूचना जिला अधिकारी को दी गई।

डीएम ने दिये जांच के आदेश

इस सम्बंध में जिलाधिकारी सैमुअल पॉल एन ने कहा कि मामला संज्ञान में जांच हेतु निर्देश दिए गए है। साथ ही कार्यदाई संस्थान पर भी कार्यवाही हेतु तैयारी की जा रही है।

Tags:    

Similar News