Amethi news:पीठीपुर पावरहाउस पर अनापूर्ति पर लोगों में रोष, कटौती से जनता बौखलाई

शनिवार को दिन में केवल 2 घण्टे सप्लाई रही आज रविवार को भी पूरा दिन सप्लाई बाधित रही। पावर हाउस पर बात करने पर जवाब अलग-अलग मिलता है।

Reporter :  Surya Bhan Dwivedi
Published By :  Shashi kant gautam
Update: 2021-06-06 14:48 GMT

पीठीपुर पावरहाउस पर अनापूर्ति पर लोगों में रोष: कांसेप्ट इमेज- सोशल मीडिया 

Amethi news: विद्युत विभाग की लाइन बिना आंधी तूफान के जर्जर हुई । बिना कारण के अघोषित कटौती कर दी गई गई है। शनिवार को दिन में केवल 2 घण्टे सप्लाई रही आज रविवार को भी पूरा दिन सप्लाई बाधित रही। पावर हाउस पर बात करने पर जवाब अलग-अलग मिलता है। क्या सरकार को बदनाम करने की साजिश चल रही। अकारण पीठीपुर पावर हाउस के फीडर महाराजपुर, कोरारीगिरधरशाह, रामगढ़, की सप्लाई बाधित कर दी जाती है। कारण पूछने पर कंट्रोल रूम का जवाब आता है कि साहब के आदेश पर सप्लाई मिलेगी और उन्ही के आदेश पर कटी है। जबकि रोज का ही यह हाल है पूरा दिन सप्लाई काट दी जाती है। दिन में दो घण्टे से अधिक नही मिलती सप्लाई।

सरकार द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में 18 घण्टे सप्लाई का दावा "ढाक का पात" साबित हो रहा है। पावर हाउस से सुबह 5 बजे से सप्लाई काट देने का कारण पूछा गया तो पहले 32 केवी पावर हाउस गौरीगंज खराब होने की बात कही गयी। 32 केवी से लगने वाले अन्य क्षेत्रों में पता किया गया तो सप्लाई चल रही थी। पुनः पावरहाउस के कर्मचारी से पूछा गया तो 33 केवी के खराब की जानकारी देने लगे। लाइन मैन से पूछा गया 11000 हाईटेंसन खराब है का जवाब मिला और बिजली नही मिलेगी।

सप्लाई बिना कारण के बाधित

अरे साहब 8 घण्टे में तो पूरे जनपद की लाइन रिस्टोर हो सकती है तो एक छोटे से फीडर के दो टूटे तार नही जोड़े जा सकते। लेकिन जब तार टूटा हो तब ना। सप्लाई बिना कारण के बाधित करते हुए आमजन को परेशान व सरकार को बदनाम करने की साजिश अधिकारियों द्वारा रची जा रही है। अशोक कुमार तिवारी, सत्यम, भोलानाथ, विरेन्द्र कुमार, राजकुमार साहू, सुनील कुमार गौतम, अधिवक्ता वीपी मिश्र, अधिवक्ता जीएस त्रिपाठी, ने पीठापुर पावर हाउस की विद्युत अनापूर्ति को लेकर रोष जताया है और अभियंताओं के कार्यगुजारी पर अंसतोष जाहिर किया है।

केन्द्र सरकार से पीठीपुर पावरहाउस की जांच करायी जाये

कांग्रेस सेवादल के युवा जिलाध्यक्ष अजीत कुमार यादव, जिला उपाध्यक्ष भारत धुरिया, जिला संगठन मंत्री उदयराज यादव, पूर्व जिला पंचायत सदस्य राजीव शुक्ला, आदि ने पीठीपुर पावरहाउस का निर्माण विगत वर्षों में किया गया। लेकिन संसाधन घटिया उपयोग किये गये और मानकविहीन सामान की आपूर्ति कार्य दाई संस्था ने प्रदेश सरकार के कंपनियों से लिया। और विद्युतीकरण भी मानक के अनुरुप नही हुआ कही लोवोल्टेज की समस्या है तो कही फ्यूज उडने की समस्या है। तो कही मेन लाइन का तार टूटने की समस्या है प्रदेश सरकार और केन्द्र सरकार से पीठीपुर पावरहाउस की जांच करायी जाये तथा अकुशल अभिंयताओं को जिलें से हटाया जाय।

आंदोलन चलाने की चेतावनी

समस्याओं का निदान न हुआ तो कांग्रेस नेता देवमणि तिवारी ने आंदोलन चलाने की चेतावनी दिया और कहा की जिसके लिए शासन-प्रशासन जिम्मेदार होगा। ब्रह्मण स्वाभिमान एकता मंच के अध्यक्ष दिनेश तिवारी ने भी आंदोलन की चेतावनी दी है।अधिवक्ता प्रेमनारायण त्रिपाठी, त्रियुगी नारायण शुक्ला, विनोद कुमार मिश्र, त्रियुगी नारायण मिश्र, सुनील सिंह यादव, राममहेश मिश्र, जिला प्रशासन को अगाह किया है कि पावरहाउस पीठीपुर को समस्यामुक्त किया जाय तथा 18 घंटें विद्युती अनापूर्ति जनता को दिया जाय अभियंता शिकायत का त्वरित निस्तारित करे। और पावरहाउस पर सुबह 10 से 12बजे तक जनता की शिकायत सुने अन्यथा अधिवक्ता भी विद्युत विभाग के लापरवाही को लेकर कडा रुख अपनाऐगे जिसके लिए शासन प्रशासन जिम्मेदार होगा।

अधिशासी अभियंता विद्युत अमेठी ने बताया कि पीठीपुर पावर हाउस पर शिकायत निस्तारण के लिए दिवस प्रभारी प्रातः दस बजे से 12 बजे तक नियमित बैठगे और विद्युत उपभोक्ताओं की निस्तारण सुनिश्चित करेगे। फ्यूज उडने और लाइन के तार टूटने की वजह से विद्युत अनापूर्ति हुई है ।तेज अंधड के चलते व्यवस्था प्रभावित हुई ।18 घंटे विद्युत देने के लिए विभाग संकल्पबद्ध है विद्युत उपभोक्ता की शिकायत अभियंताओं को मिल रही है जिसकी जानकारी मिली है हमारा प्रयास है कि जनता को संतुष्ट करना और उन्हें 18 घंटे विजली देेने के लिए अधिकारियों को सख्त निर्देश दिये है।

Tags:    

Similar News