Amitabh Bachchan: इस गांव में मना अमिताभ बच्चन का जन्मदिन, 14 सालों से लोग कर रहे ऐश्वर्या राय महाविद्यालय का इंतजार

Amitabh Bachchan Birthday: दौलतपुर गांव में लोगों ने अमित जी का जन्मदिन हर साल की तरह इस बार भी पूरे रीति रिवाज और धूमधाम से मनाया।

Report :  Sarfaraz Warsi
Update: 2022-10-11 03:34 GMT

गांव में धूमधाम से मनाया गया अमिताभ बच्चन का जन्मदिन (photo: social  media )

Amitabh Bachchan Birthday: बाॅलीवुड के सदाबहार एंग्रीयंग मैन अमिताभ बच्चन का आज 80वां जन्मदिन है। उनका जन्म 11 अक्टूबर 1942 को हुआ था। लिहाजा आज पूरा देश सदी के महानायक का जन्मदिन मना रहा है। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से सटे बाराबंकी जिले से भी अमिताभ बच्चन का खास कनेक्शन है। क्योंकि बाराबंकी जिले के दौलतपुर गांव में करीब 15 साल पहले जब बिग बी ने एक महाविद्यालय खोलने का वादा किया था। हालांकि यह वादा आज भी अधूरा है। लेकिन फिर भी हर साल यहां के लोग 11 अक्टूबर को अमिताभ बच्चन का जन्मदिन मनाकर उन्हें उनके पुराने वादे की याद दिलाते हैं।

दौलतपुर गांव में लोगों ने अमित जी का जन्मदिन हर साल की तरह इस बार भी पूरे रीति रिवाज और धूमधाम से मनाया। इस दौरान बच्चों और ग्रामीणों ने केक काटकर अमिताभ की लंबी आयु की कामना की। साथ ही एक दशक पुराने उस वादे की भी याद दिलाई जो उन्होंने इस गांव के लोगों से किया था। गांव के लोगों ने अमिताभ बच्चन से गांव में महाविद्यालय को शुरू कराने की अपील की।

Amitabh Bachchan and family (photo: social media )

दरअसल करीब 15 साल पहले इस गांव में अमिताभ बच्चन आए थे और इस दौरान उन्होंने गांव में ऐश्वर्या राय बच्चन कन्या महाविद्यालय स्थापित करने का वादा था। अमिताभ बच्चन ने दौलतपुर गांव में करीब 10 बीघे जमीन लेकर एक डिग्री कॉलेज की नींव भी रखी थी। लेकिन जो जमीन अमिताभ बच्चन ने ली थी, वह अभी तक वैसी ही पड़ी है। उनका वादा रियल लाइफ में न तब्दील होकर रील लाइफ की तरह ही रह गया। तब से लेकर अभी तक इस पर कोई काम यहां शुरू नहीं हो सका है। ऐसे में गांव के लोगों ने अमिताभ बच्चन का जन्मदिन मनाकर उनसे कॉलेज शुरू करवाने की अपील की।

हर साल मनाते हैं अमिताभ बच्चन का जन्मदिन

अमिताभ बच्चन का जन्मदिन मना रहे स्कूली बच्चों, उनके शिक्षक और ग्रामीणों ने बताया कि वह लोग हर साल अमिताभ बच्चन का जन्मदिन ऐसे ही मनाते हैं। वह चाहते हैं कि अमिताभ बच्चन पूरी दुनिया में और भी नाम कमाएं। हम सभी गांव वालों की अमिताभ बच्चन से काफी आशाएं हैं। हम चाहते हैं कि वह जल्द ही इस गांव में कॉलेज बनवाकर उसे शुरू करवा दें।

वहीं गांव के निवासी और अमिताभ बच्चन सेवा संस्थान के सचिव अमित सिंह का कहना है कि हर साल 11 अक्टूबर को हम लोग अमिताभ बच्चन का जन्मदिन अपने गांव में मनाते हैं। उन्होंने कहा कि हमें विश्वास है कि वह यहां कॉलेज जरूर बनवाएंगे और जो वादा उन्होंने बाराबंकी और दौलतपुर की जनता से किया था उसे पूरा करेंगे।

Tags:    

Similar News