जेल से रिहा होकर तलवार दंपति पहुंचे आरूषि के नाना-नानी के घर, हुए भावुक

आरुषि-हेमराज हत्याकांड में इलाहबाद हाइकोर्ट के आदेश के बाद नूपुर और राजेश तलवार सोमवार को गाजियाबाद के डासना जेल से रिहा होने के बाद सीधे नोएडा पहुंचे।

Update: 2017-10-16 21:22 GMT
जेल से रिहा होकर तलवार दंपति पहुंचे आरूषि के नाना-नानी के घर, हुए भावुक

नोएडा : आरुषि-हेमराज हत्याकांड में इलाहबाद हाइकोर्ट के आदेश के बाद नूपुर और राजेश तलवार सोमवार को गाजियाबाद के डासना जेल से रिहा होने के बाद सीधे नोएडा पहुंचे। नोएडा में वह जलवायु विहार स्थित आरूषि के नाना-नानी के यहां पहुंचे। नाना-नानी का घर जलवायु विहार में तलवार के घर के नजदीक ही है। हालांकि, जेल से बाहर आने के बाद से लेकर घर की दहलीज तक पहुंचने के बाद उन्होंने अपनी चुप्पी नहीं तोड़ी। वह मीडिया से मुखातिब नहीं हुए। रिश्तेदार लोगों से हाथ जोड़कर अकेला छोड़ने की बात करते दिखे। इस दौरान पुलिस बल मौजूद रहा।

शाम करीब पांज बजे डासना जेल से रिहा होने के बाद वह गाड़ी में बैठकर सीधे नोएडा के जलवायु विहार स्थित एल-241 पहुंचे। यहां आरूषि के नाना-नानी रहते हैं। दो से तीन दिन रहने के बाद नुपुर और राजेश तलवार दोनों ही दिल्ली के हौजखास शिफ्ट हो जाएंगे। इस दौरान दोनों ने लोगों से बातचीत नहीं की। रिश्तेदारों ने घेराबंदी कर दोनों को नाना के घर तक पहुंचाया। जाहिर है कि हर किसी के जहन में सिर्फ एक सवाल है कि आरूषि को किसने मारा।

यह भी पढ़ें ... आरूषि-हेमराज मर्डर केस : HC का बड़ा फैसला, तलवार दंपति बरी

मां ने उतारी नजर, फिर लगाया तिलक

जलवायु विहार के गेट पर पहुंचते ही नूपुर की मां ने पहले उनकी नजर उतारी। इसके बाद उनकी आरती कर उनका मुंह मीठा कराया। इस दौरान नूपुर व राजेश दोनों ही भावुक हो गए। नूपुर गेट पर ही मां के गले लगकर रो पड़ीं। बामुश्किल नूपुर के रिश्तेदारों ने उन्हें हटाया। इसके बाद दोनों घर के अंदर चले गए। दरवाजा बंद कर लिया गया। रिश्तेदारों ने बताया कि दोनों को गहरा दुख है। लिहाजा सोसाइटी में वापस आने और अपने को बाहर के महौल में ढालने के लिए उन्हें थोड़ा समय लगेगा। ऐसे में उन्हें अकेला छोड़ दें।

जा सकते है सार्इं मंदिर

नूपुर और राजेश जेल में साईं की पूजा अर्चना करते थे। दोहरे हत्याकांड के बाद भी वह निरंतर सार्इं मंदिर जाते रहे हैं। कयास लगाए जा रहे है कि वह दो दिनों बाद सार्इं भगवान का आशीर्वाद लेने जरूर जाएंगे। इस मौके पर डॉ. राजेश तलवार के भाई ने बताया कि भगवान का आशीर्वाद ही था कि दोनों चार साल बाद जेल से रिहा होकर लौटे हैं। खुशी है लेकिन जितने लोगों ने ब्लेम लगाया वह गलत था।

परिवार आया एक साथ

नौ साल तक परिवार सिर्फ केस में उलझे रहा। कोर्ट-कचहरी के चक्कर लगाते लगाते वह इतना थक चुके थे कि परिवार एक साथ नहीं हुआ। आरुषि के नाना ने बताया कि हमारे बच्चे वापस घर पहुंच गए हैं। दीवाली पर इससे बड़ा गिफ्ट नहीं हो सकता। ऐसे में नौ साल बाद परिवार के साथ दीवाली मनाई जाएगी।

यह भी पढ़ें ... Exclusive: आरुषि के नाना बोले- शोक मनाने तक का नहीं मिला था समय…

Tags:    

Similar News