औरेया में लूट का नया तरीका, पहले ऑटो मे बैठाया और फिर किया कांड

कोतवाली में वार्ता के दौरान एसपी अपर्णा गौतम ने बताया कि रविवार रात उपनिरीक्षक सुनील कुमार व मो. शाकिर फफूंद चौराहे पर चेकिंग कर रहे थे। उसी दौरान चोरों का एक गिरोह आटो में तिवारी पुर्वा मोड पर एकत्रित होकर चोरी की योजना बना रहे थे। उनके पास अवैध असलहे भी थे।

Update: 2021-02-15 13:05 GMT
औरेया में लूट का नया तरीका, पहले ऑटो मे बैठाया और फिर किया कांड

औरैया। पुलिस चाहे कितने भी प्रबंध कर ले मगर आरोपी है कि वह कोई न कोई नया तरीका खोज ही लेते हैं। पहले चाकू के जोर पर लूट की घटनाओं को अंजाम दिया जाता था फिर तमंचे के बल पर लूट की घटनाएं होने लगी। अब लुटेरों ने नया तरीका खोज निकाला है और अब वह ऑटो में बैठाकर सवारियों को लूट रहे थे। ऐसा ही एक मामला दिबियापुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत प्रकाश में आया है। जिसमें पुलिस ने चार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

लुटेरे ने अपनाया नया तरीका

ऑटो पर सवारियों को बैठाकर लूट करने वाले गिरोह के चार सदस्यों को पुलिस ने चेकिंग के दौरान फफूंद चौराहे से गिरफ्तार कर लिया है। पकड़े गए आरोपित सवारियों को आटो पर बैठाकर लूट लेते थे। इसके बाद बाद मौका पाकर उनके बैग में रखे सामान को चोरी कर लेते थे।

यह भी पढ़ें... हमें और गरीब बना रही हैं रोड एक्सीडेंट की घटनाएं: विश्व बैंक की रिपोर्ट में खुलासा

चेकिंग के दौरान पकड़ा गया एक गिरोह

कोतवाली में वार्ता के दौरान एसपी अपर्णा गौतम ने बताया कि रविवार रात उपनिरीक्षक सुनील कुमार व मो. शाकिर फफूंद चौराहे पर चेकिंग कर रहे थे। उसी दौरान चोरों का एक गिरोह आटो में तिवारी पुर्वा मोड पर एकत्रित होकर चोरी की योजना बना रहे थे। उनके पास अवैध असलहे भी थे। पुलिस को आते देख आरोपित भागने लगे। पुलिस ने घेराबंदी करते हुए चार आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया जबकि दो भाग जाने में सफल रहे।

तीन तमंचा व छह कारतूस बरामद

पूछताछ के दौरान उन्होंने अपने नाम सोनवीर पुत्र रामचंद्र निवासी बहादुरपुर ऊंचा थाना अजीतमल, खेमराम उर्फ काकू पुत्र लालमन निवासी मोहल्ला कटरा थाना फफूंद, अंकित पुत्र लल्लू निवासी किशनपुर थाना अजीतमल व दीपांशु उर्फ मोटा पुत्र राजू निवासी ग्राम किशनपुर अजीतमल बताया। जबकि भागे हुए आरोपितों के नाम बबलू पुत्र रामऔतार निवासी ऊंचा व हिम्मत सिंह पुत्र मिश्रीपुर है। आरोपियों के कब्जे से तीन तमंचा व छह कारतूस बरामद हुई हैं। इसके अलावा लूटे गई दो झुमकी, एक पेंडल, पांच जोड़ी पायल, एक सोने की चेन, चार अंगूठी मिली हैं।

यह भी पढ़ें... मिर्जापुर में ढाबा व्यवसायी हत्याकांड में एक और गिरफ्तार, आरोपियों की संख्या हुई नौ

लूटे गए जेवरात को आपस में बांट लेते आरोपित

एसपी ने बताया कि आरोपित सवारियों को आटो में बैठाकर अपने हाथ की सफाई का प्रयोग कर बैग से रखे जेवरात पार कर देते थे। रविवार को भी किसी घटना को अंजाम देने के योजना बना रहे थे। 21 जनवरी को फफूंद स्टेशन से सवारी बैठाकर खानपुर चौराहे में बैठी महिला व पुरूष के बैग से तीन जोड़ी पायल, एक चेन व चार अंगूठी चोरी कर ली थी। इसके बाद लूटे गए जेवरात को आपस में बांट लिया था।

रिपोर्टर- प्रवेश चतुर्वेदी औरैया

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News