Ayodhya Deepotsav 2021: रामनगरी में होने जा रही अद्भुत रामलीला, भोजपुरी स्टार्स निभाएंगे ये रोल

Ayodhya News: अयोध्या की रामलीला के कलाकारों की वेशभूषा का विशेष तौर पर तैयार हो रही है । भगवान श्रीराम के शाही कपड़े नेपाल से बनकर आ रहे हैं।

Report :  NathBux Singh
Published By :  Shweta
Update: 2021-09-28 15:12 GMT

अयोध्या

Ayodhya Deepotsav 2021: रामनगरी की रामलीला ने पिछले वर्ष सारे रिकॉर्ड तोड़े थे। इस बार की रामलीला पिछले वर्ष के सारे रिकॉर्ड तोड़ेगी। यह विश्व की पहली रामलीला (Ayodhya Ramlila) है जिसमें सारे जाने माने स्टार्स काम कर रहे हैं। दुनिया के कोने कोने में भगवान श्री राम की अयोध्या की राम लीला को देखा जाता है। इस बार भगवान श्री राम की रामलीला अद्भुत होने जा रही है।

अयोध्या की रामलीला के कलाकारों की वेशभूषा का विशेष तौर पर तैयार हो रही है । भगवान श्रीराम के शाही कपड़े नेपाल से बनकर आ रहे हैं। रावण के कपड़े श्रीलंका से बनकर आ रहे हैं । रावण के मुकुट पर विशेष तौर पर ध्यान दिया जा रहा है। अयोध्या की रामलीला 6 अक्टूबर से 15 अक्टूबर को लक्ष्मण क़िला अयोध्या सरयू नदी तट के किनारे रात को 7:00 से 10:00 तक दूरदर्शन तथा अन्य सोशल मीडिया जैसे यूट्यूब द्वारा लाइव भी दिखाई जाएगी।

अयोध्या की रामलीला में सांसद व भोजपुरी स्टार मनोज तिवारी कई भूमिका में नजर आएंगे। भोजपुरी के सुपरस्टार रवि किशन परशुराम की भूमिका में नजर आएंगे। जाने माने सुपरस्टार बिंदु दारा सिंह हनुमान जी की भूमिका में नजर आएंगे। विश्व प्रसिद्ध गायिका व पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित मालिनी अवस्थी माता शबरी की भूमिका में नजर आएंगी। शहबाज खान रावण के किरदार में नजर आएंगे । भाग्यश्री माता सीता की भूमिका में नजर आएंगी।असरानी जी नारद मुनि के किरदार में नजर आएंगे ।रजा मुराद कुंभकरण के किरदार में नजर आएंगे। शक्ति कपूर अहिरावण के किरदार में नजर आएंगे। शीबा खान मंदोदरी के किरदार में नजर आएंगी। अमिता नांगिया कैकयी के किरदार में नजर आएंगी । कैप्टन राज माथुर भरत के किरदार में नजर आएंगे।

जाने माने सुपरस्टार राहुल बुच्चर प्रभु श्री राम की भूमिका में नजर आएंगे ।राकेश बेदी बाली के किरदार में नजर आएंगे ।अवतार गिल विभीषण के किरदार में नजर आएंगे।इस मौके पर आशीष अग्रवाल अमित कुमार, नितिन शर्मा, दिनेश फुलारा ,अमित साहनी, प्रदीप अग्रवाल ,संदीप गोयल, अजय बजाड़ अजीत कटारिया, दिनेश डागर अक्षय गोयल मौजूद थे।

Tags:    

Similar News