Bahraich News: नशे के खिलाफ SSB व पुलिस की संयुक्त कार्रवाई, 1 करोड़ की चरस के साथ 2 नेपाली गिरफ्तार

Bahraich News: भारत नेपाल सीमा पर एसएसबी और रूपईडीहा पुलिस ने 2 नेपाली नागरिकों को एक करोड़ की चरस के साथ पकड़ा है।

Report :  Anurag Pathak
Published By :  Deepak Kumar
Update: 2021-10-28 16:12 GMT

पकड़े गए आरोपी पुलिस के साथ।

Bahraich News: भारत नेपाल सीमा पर एसएसबी और रूपईडीहा पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई की। पुलिस जवानों ने सीमा पर गश्त करते हुए 2 नेपाली नागरिकों को एक करोड़ की चरस के साथ पकड़ा है। तस्करों को पुलिस ने जेल भेज दिया है। जबकि बरामद चरस को सीज कर दिया गया है। पुलिस के मुताबिक तस्कर चरस की खेप दिल्ली के पहाड़गंज में डिलीवरी देने वाले थे, लेकिन जवानों ने तस्करों को पकड़ लिया।

रुपईडीहा थाना प्रभारी प्रमोद कुमार त्रिपाठी को मुखबिर से सूचना मिली कि कुछ लोग नेपाल से मादक पदार्थ की खेप के साथ भारतीय सीमा से होते हुए उसे दिल्ली ले जाने की फिराक में है। जानकारी मिलते ही उन्होंने सीमा पर तैनात सशस्त्र सीमा बल की 42 बटालियन के कमांडेट को देने के बाद एसएसबी के इंस्पेक्टर विनोद सिंह, मुख्य सिपाही दीवान सिंह, सिपाही गंगाराम पासवान को साथ लेकर तस्करों की तलाश शुरू की। नोमेंस लेंड पर पिलर संख्या 653 के पास कुछ गतिविधियों को देखकर संयुक्त टीम ने घेराबंदी कर छिपते हुए नाकेबंदी की। ताकि तस्कर नेपाली सीमा के भीतर फरार न हो सके।

इसी दौरान 2 नेपाली युवक संदिग्ध अवस्था मे दिखाई दिए। पुलिस व एसएसबी की टीम ने जब दोनों को रुकने को कहा तो भागने लगे जिसके बाद जवानों ने उन्हें पकड़ लिया। तलाशी में इनके पास से 3.400 किग्रा नेपाली चरस बरामद की। जिसकी अन्तरराष्ट्रीय बाजार में अनुमानित कीमत एक करोड़ धनराशि की आंकी गई है। गिरफ्तार आरोपियों की पहचान नेपाल के बांके जिले के जिपरका थाने के इन्दर गांव निवासी संगम व रिजवान के रूप में हुई है।

मादक पदार्थ अधिनियम के तहत केस दर्ज कर भेजा जेल

पुलिस अधीक्षक सुजाता सिंह ने बताया कि रुपईडीहा पुलिस को नेपाल से बड़ी मात्रा में तस्करों की और से भारतीय सीमा में मादक पदार्थ लेकर आने की सूचना मिली थी, जिसके स्थानीय पुलिस व एसएसबी की संयुक्त टीम ने 2 मादक पदार्थ तस्करों को एक करोड़ कीमत की चरस के साथ गिरफ्तार किया है। दोनों के विरूद्ध मादक पदार्थ अधिनियम के तहत केस दर्ज कर दोनों को जेल भेज दिया गया है।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Tags:    

Similar News