Block Pramukh Election: लखीमपुर खीरी में महिला से बदसलूकी पर CM योगी सख्त, CO समेत पूरा थाना सस्पेंड

ब्लाॅक प्रमुख चुनाव के नामांकन के दौरान महिला प्रस्ताव से बदसलूकी मामले में मुख्यमंत्री ने कड़ी कार्रवाई की है।

Report :  Dharmendra kumar
Published By :  Raghvendra Prasad Mishra
Update: 2021-07-09 11:58 GMT

सीएम योगी आदित्यनाथ (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Lucknow News: लखीमपुरखीरी में ब्लाॅक प्रमुख चुनाव के नामांकन के दौरान गुरुवार को बवाल और महिला प्रस्ताव से बदसलूकी मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कड़ी कार्रवाई की है। सीएम योगी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए सीओ समेत पूरा थाना पसगवां को सस्पेंड करने का आदेश दिया है।

शुक्रवार को सीएम योगी ने टीम-9 की बैठक की। इस बैठक के दौरान सीएम योगी ने यह आदेश दिया है। सीएम योगी ने कहा कि इस पूरे मामले की जांच की जाएगी। सीएम योगी ने कहा कि अन्य आरोपियों के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई होगी।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि घटनास्थल पर तैनात जिम्मेदारी अधिकारियों और माहौल बिगाड़ने वाले लोगों के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाई जाए और तुरंत कड़ी कार्रवाई की जाए। सीएम योगी का कहना है कि किसी भी स्थिति में माहौल खराब करने का एक भी प्रयास स्वीकार नहीं की जाएगी।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने अतिरिक्त पुलिस बल और सतर्कता और संवेदनशीलता बरतने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि असलहा आदि का प्रदर्शन करने वालों के हथियार जब्त करके आवश्यक कार्रवाई की जाए।

अब तक आपने सुना होगा महाभारत में द्रोपदी का चीर हरण हुआ था, लेकिन भाजपा सरकार में उत्तर प्रदेश के लखीमपुर जिले में ब्लाक प्रमुख के चुनाव में शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां पर भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रेखा अरुण वर्मा मौजूद थी, उनकी मौजूदगी में सपा प्रत्याशी रितु वर्मा उनकी प्रस्तावक अनीता यादव का चीर हरण हुआ। इस पूरे मामले पर पूरा प्रशासन युधिष्ठिर की तरह मौन धारण किए खड़ा रहा। महिला की आबरू पर कथित भाजपा के कार्यकर्ता उसकी साड़ी खींचते रहे। मगर मित्र पुलिस और जिला प्रशासन के एसडीएम सहित युधिष्ठिर की भूमिका में नजर आए। महिला को दबंग दौड़ाते रहे लेकिन प्रशासन ने कोई कार्यवाही तब तक नहीं कि जब तक सोशल मीडिया पर चीर हरण का वीडियो वायरल नहीं हो गया।

न्यूज़ संवाददाता ने जब सपा नेता कांति कुमार से बात की तो उन्होंने बताया कि कि भाजपा लोकतंत्र का गला घोट रही है। जब भाजपा को चुनाव कराना ही नहीं था तो सीधे जो है अपने ब्लॉक प्रमुख की लिस्ट जारी कर ब्लॉक पर निर्विरोध ब्लाक प्रमुख चुन देती। उन्होंने बताया सपा कार्यकर्ताओं के 7 मोबाइल और 10 हजार की नगदी लूटी गई है। इस पूरे मामले पर सपा प्रत्याशी रितु सिंह की तहरीर पर यश वर्मा निवासी मकसूदपुर समेत दो को नामजद करते हुए 12 लोगों के विरुद्ध थाना पास गांव में मुकदमा पंजीकृत कराया गया है। पुलिस ने बहुत दबाव के बाद लूट, छेड़छाड़, मारपीट समेत मुकदमा दर्ज किया है।

इस पूरे मामले पर सपा के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने संज्ञान लेते हुए रितु सिंह और उनकी प्रस्तावित अनीता यादव, सपा नेता कांति कुमार सिंह को प्रदेश मुख्यालय बुलाकर उनसे बातचीत की। उन्होंने कहा कि दोनों मेरी बहन हो, भाजपा लोकतंत्र का गला घोट रही है। पूरी घटना बहुत शर्मनाक है, उन्होंने उच्च अधिकारियों से बात कर पूरे मामले की निष्पक्ष जांच की बात की है। वहीं सपा नेता से इस पूरे घटनाक्रम की वीडियो और उन अधिकारियों के नाम की लिस्ट मांगी है जिन्होंने इस पूरे मामले पर युधिष्ठिर की भूमिका निभाई है।

उन्होंने कहा है कि कार्यकर्ताओं के लूटे गए मोबाइल और पैसे की भरपाई सपा करेगी। वहीं घटना पर संज्ञान लेते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इंस्पेक्टर पसगवां और शिव मोहन को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। वहीं एसपी के पीआरओ संदीप सिंह ने बताया कि घटना में आरोपी यश वर्मा को गिरफ्तार कर लिया गया है। पूरे मामले पर सपा के विधान परिषद सदस्य शशांक यादव का कहना है कि जब मौका ए वारदात पर भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जो खुद स्वयं महिला है को किसी महिला की साड़ी खींचते हुए देखा था तो उन्हें हस्तक्षेप करना चाहिए था। मगर वह मूकदर्शक बनी रहीं। यही नहीं श्री यादव ने यह भी कहा कि कि वहां पर मौजूद एसबीएम को भी मामले पर तत्काल कार्रवाई करनी चाहिए थी मगर सब युधिष्ठिर की भूमिका में नजर आए हैं।

बता दें कि ब्लॉक प्रमुख के नामांकन के दौरान हुए बवाल को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने योगी सरकार पर तीखा हमला बोला है। उन्होंने ​ट्वीट कर वीडियो शेयर करते हुए लिखा है कि पीएम साहब और सीएम साहब इसके लिए बधाई लीजिए।

Tags:    

Similar News