Coronavirus: कोरोना से जंग जीत रहा है यूपी, 44 जिलों में नहीं मिले एक भी मरीज

Coronavirus: कोरोना वायरस से उत्तर प्रदेश जंग जीतता नजर रहा है। बीते 24 घंटों में 44 जिलों में एक भी नए मरीज नहीं मिले हैं।

Report :  Shashwat Mishra
Published By :  Dharmendra Singh
Update: 2021-07-22 15:15 GMT

कोरोना की जांच कराता व्यक्ति (फाइल फोटो: न्यूजट्रैक)

Coronavirus: गुरुवार को राजधानी के हज़रतगंज स्थित लोकभवन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने कोविड-19 के संबंध में गठित समितियों के अध्यक्षों के साथ बैठक की। इस बैठक में मुख्यमंत्री ने ट्रेस, टेस्ट और ट्रीट की नीति के अनुरूप सभी जरूरी प्रबंध करने के निर्देश दिए।

मीटिंग में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को अवगत कराया गया कि देश में सर्वाधिक आबादी वाले राज्य, उत्तर प्रदेश में प्रतिदिन ढाई लाख से तीन लाख सैम्पल की जांच की जा रही है और पॉजिटिविटी दर 0.02 फीसदी है। 21 जुलाई तक प्रदेश में 04 करोड़ 20 लाख 39 हजार से अधिक वैक्सीन डोज लगाई जा चुकी है।

कोरोना मुक्त हुए ये जिले

मुख्यमंत्री योगी को अवगत कराया गया कि जनपद अलीगढ़, बलरामपुर, बस्ती, एटा, महोबा, ललितपुर, हाथरस, श्रावस्ती में अब कोविड का एक भी मरीज शेष नहीं है। यह जनपद आज कोविड संक्रमण से मुक्त हैं। बीते कई दिनों से किसी भी जिले में दोहरे अंक में नए केस नहीं मिल रहे हैं। इस संबंध में सीएम योगी ने कहा कि 'यह स्थिति बताती है कि प्रदेश में महामारी की स्थिति पर प्रभावी नियंत्रण बना हुआ है। वर्तमान में प्रदेश में एक्टिव कोविड केस की संख्या 1,028 है। ट्रेस, टेस्ट और ट्रीट की नीति कारगर रही है। इसी के अनुरूप सभी जरूरी प्रबंध किए जाएं।'

53 नए मामलों की हुई पुष्टि
बैठक में मुख्यमंत्री को अवगत कराया गया कि बीते 24 घंटे में 02 लाख 34 हजार से अधिक कोविड सैम्पल की जांच की गई और 53 नए मरीजों की पुष्टि हुई, जबकि 56 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए। इस अवधि में पॉजिटिविटी दर 0.02% रही। प्रदेश में कोरोना की रिकवरी दर 98.6% है। 44 जनपदों में संक्रमण का एक भी नया केस नहीं पाया गया, जबकि 31 जनपदों में इकाई अंक में मरीज पाए गए। अब तक 06 करोड़ 33 लाख 07 हजार से अधिक कोविड सैम्पल की जांच की जा चुकी है। 16 लाख 84 हजार 286 से अधिक प्रदेशवासी कोरोना संक्रमण से मुक्त होकर स्वस्थ हो चुके हैं।


Tags:    

Similar News