Gonda News: आन्दोलित कर्मचारियों को अब सरकार पर नहीं इन पर है भरोसा, पहुंच गए घर पर

Gonda News: संघ के जिला अध्यक्ष संतोष तिवारी ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा है कि उप्र पावर कारपोरेशन संविदा, निविदा कर्मचारी संघ के कर्मचारियों को भाजपा सरकार ने खून के आंसू रोने पर मजबूर कर दिया है।

Report :  Tej Pratap Singh
Published By :  Shashi kant gautam
Update: 2021-12-04 13:56 GMT

गोंडा: आन्दोलित कर्मचारियों को अब सरकार पर नहीं

Gonda News: मौजूदा योगी सरकार (Yogi Sarkar) से न्याय की गोहार लगाते-लगाते थक चुके उप्र पावर कारपोरेशन (UP Power Corporation) संविदा, निविदा कर्मचारी संघ के कर्मचारियों ने अब मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी के नेताओं के घरों पर दस्तक देना शुरू कर दिया है। शनिवार को संघ के दर्जनों पदाधिकारी और सैकड़ों कर्मचारियों ने पूर्व मंत्री स्व. पंडित सिंह के आवास पर पहुंचकर सपा नेता सूरज सिंह को अपनी सात सूत्रीय मांगों से सम्बन्धित ज्ञापन सौंपा। इस पर सपा नेता सूरज सिंह ने कहा कि वह जल्द ही समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को उनकी पीड़ा से अवगत कराएंगे। पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने सदैव कर्मचारियों के हित में फैसले लिए हैं।

प्रदर्शन के दौरान संघ के जिला अध्यक्ष संतोष तिवारी (Union District President Santosh Tiwari) ने कहा कि मौजूदा भाजपा सरकार ने संविदा, निविदा कर्मचारियों को खून के आंसू रोने पर मजबूर कर दिया है। तिवारी ने आउटसोर्सिंग के माध्यम से कार्य कर रहे बिजली के संविदा कर्मचारियों को मस्टररोल व्यवस्था के तहत समायोजित कर समान कार्य समान वेतन देने या न्यूनतम मजदूरी रुपए 18000 निर्धारित कर उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा समय-समय पर दिए जाने वाले हित लाभों को दिलाने की मांग की। उन्होंने कहा कि मौजूदा सरकार में कर्मचारियों की सुनने वाला कोई नहीं है। कर्मचारी यदि सरकार बनाना जानते हैं तो सरकार हटाना भी कर्मचारियों को आता है।


लोगों को आज विपक्ष के दरवाजे पर क्यों खड़ा होना पड़ा- देवेंद्र श्रीवास्तव

जिला मंत्री लाल मोहम्मद (District Minister Lal Mohammad) ने बताया कि आज हम पूर्व मंत्री पंडित सिंह के आवास पर आए हैं सपा नेता सूरज सिंह (SP leader Suraj Singh) को सात सूत्रीय मांगपत्र सौंपा है और आशा करते हैं कि जिस प्रकार पूर्व मंत्री हमारी बातों को सुनकर हमारे मुद्दों को जनहित में उठाने का काम करते थे उसी प्रकार से सूरज सिंह भी हमारी मदद करेंगे।

जिला कोषाध्यक्ष देवेंद्र श्रीवास्तव ने कहा कि यह बात सोचने लायक है कि हम लोगों को आज विपक्ष के दरवाजे पर क्यों खड़ा होना पड़ा। कारण स्पष्ट है कि सरकार का कोई भी जनप्रतिनिधि हमारी पीड़ा सुनने को तैयार नहीं है सभी कर्मचारियों ने पैदल मार्च कर पूर्व मंत्री के आवास से निकलकर बड़गांव पुलिस चौकी होते हुए जिला अस्पताल के मुख्य गेट पर सूरज सिंह को ज्ञापन सौंपा। इस मौके पर जिला सचिव रमेश त्रिपाठी, गुलाब सिंह सहित सैकड़ों कर्मचारी उपस्थित रहे।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Tags:    

Similar News