BJP Uttar Pradesh Manifesto : 'हर घर में एक युवा को नौकरी, मुफ्त कोचिंग, स्पोर्ट्स ट्रेनिंग', बीजेपी के संकल्प पत्र में युवाओं के लिए और क्या?

अगले पांच वर्षों में हम हर परिवार में कम से कम एक रोजगार अथवा स्वरोजगार का अवसर प्रदान करेंगे। हम प्रदेश सरकार की सभी विभागीय रिक्तियों को शीघ्रता से भरने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

Written By :  aman
Update: 2022-02-08 09:14 GMT

BJP Uttar Pradesh Manifesto : यूपी विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) के मद्देनजर मंगलवार को गृह मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता अमित शाह पार्टी का घोषणा पत्र या 'लोक कल्याण संकल्प पत्र 2022' जारी किया। इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रदेश चुनाव प्रभारी और केंद्रीय धर्मेंद्र प्रधान, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, तथा दोनों उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और डॉ दिनेश शर्मा तथा संकल्प पत्र समिति के अध्यक्ष सुरेश खन्ना आदि मौजूद थे ,

इस दौरान गृह मंत्री अमित शाह ने बीजेपी का चुनाव गाना भी लॉन्च किया। बता दें, कि इस घोषणा पत्र में भारतीय जनता पार्टी ने किसान, महिला, युवा, छात्र कानून-व्यवस्था, व्यवसाय, महिला सशक्तिकरण सहित कई मुद्दों पर खासा जोर दिया है।

इस दौरान सीएम योगी ने कहा, हमने पिछले पांच साल में 3 करोड़ से अधिक रोजगार या रोजगार के अवसर प्रदान किए। अगले पांच वर्षों में हम हर परिवार में कम से कम एक रोजगार अथवा स्वरोजगार का अवसर प्रदान करेंगे। हम प्रदेश सरकार की सभी विभागीय रिक्तियों को शीघ्रता से भरने के लिए प्रतिबद्ध हैं। दरअसल, ये वो वादे हैं, जो बीजेपी आगामी चुनाव के लिए आज की है। इसके अलावा भारतीय जनता पार्टी के संकल्प पत्र में आज युवाओं को लेकर कई अन्य वादे किए गए हैं। तो आईये जानते हैं युवाओं के लिए और क्या है इसमें खास।   

-बीजेपी ने वादा किया है कि हर घर में एक युवा को सरकारी नौकरी या स्वरोज़गार के अवसर उपलब्ध कराए जाएंगे। 

-साथ ही, दो करोड़ टैबलेट और स्मार्टफोन बांटने की भी कही गई है।

-बीजेपी ने प्रति व्यक्ति आय दोगुनी करने की भी बात कही है। 

-युवाओं और प्रदेश में खेलों के प्रति बढ़ते रुझान को देखते हुए खेल एकेडमी बनाई जाएगी।

-साथ ही, बेरोजगारों को नौकरी के लिए सरकारी विभागों के खाली पद भरे जाएंगे।

-खिलाड़ियों को को मुफ्त स्पोर्ट्स किट भी दिए जाएंगे। 

-यूपीएससी, UPPSC, NDA, NDA, CDS, JEE, NIIT, ITI, क्लैट सहित अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए मुफ्त कोचिंग की व्यवस्था होगी।

-प्रत्येक ग्राम पंचायत में जिम एवं खेल के मैदान स्थापित करेंगे।

-हर ब्लॉक में क्रिकेट प्रशिक्षण की व्यवस्था की जाएगी। 

ये वो वादे हैं जो आज भारतीय जनता पार्टी ने युवाओं से किए हैं। भारतीय जनता पार्टी भविष्य के मद्देनजर युवाओं को अपनी ओर आकर्षित करने के लिए ये वादे किए हैं। अब ये आगामी चुनावों के नतीजे ही बताएंगे कि कितने युवा बीजेपी के पाले में आए या उनके वादों पर भरोसा किया। 

Tags:    

Similar News