Lucknow News: 15 दिसंबर को रमाबाई मैदान में पंचायत प्रतिनिधियों का महासम्मेलन, सीएम योगी देंगे बड़ी सौगात

Lucknow News: 15 दिसंबर को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक और बड़ी सौगात देने जा रहे हैं।

Written By :  Rahul Singh Rajpoot
Published By :  Monika
Update: 2021-12-12 06:57 GMT

सीएम योगी (फोटो : सोशल मीडिया ) 

Lucknow News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) और उनकी पूरी सरकार दोबारा सत्ता में वापसी के लिए पूरी तरह से तैयारियों में लगी हुई है। वह सभी वर्गों पर फोकस कर गरीबों (poor), महिलाओं (women), किसानों (farmers), नौजवानों (youth), सरकारी कर्मचारी (Government employee) पर फोकस कर उनके लिए लोक लुभावने वादे कर और योजनाओं की ताबड़तोड़ सौगातें देने में लगे हुए हैं। इसी क्रम में आगामी 15 दिसंबर को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक और बड़ी सौगात देने जा रहे हैं। वह 58189 पंचायत सचिवालयों का जहां शुभारंभ करेंगे वहीं पंचायत प्रतिनिधियों को बढ़े अधिकार व मानदेय का तोहफा भी दे सकते हैं। सीएम योगी रमाबाई अंबेडकर मैदान (Ramabai Ambedkar Ground) में एक बड़ा सम्मलेन करने जा रहे हैं।मुख्यमंत्री इस सम्मेलन में सभी ग्राम पंचायत के प्रतिनिधियों को संबोधित करेंगे। इसके जरिए बीजेपी इनको अपने पाले में करने की कोशिश करेगी।

15 दिसंबर को होने वाले इस महासम्मलेन में मुख्यमंत्री एक साथ 58189 ग्राम पंचायतों के ग्राम सचिव वालों का शुभारंभ करेंगे। इस मौके पर पंचायत प्रतिनिधियों को बड़े अधिकार व बड़े मानदेय के रूप में कई सौगातें भी दी जा सकती हैं। इसके लिए सरकार ने ग्राम पंचायतों के प्रतिनिधियों का रमाबाई अंबेडकर मैदान लखनऊ (Ramabai Ambedkar Ground Lucknow) में बड़ा सम्मेलन बुलाया है। इस सम्मेलन में सभी ग्राम प्रधानों, नवनियुक्त पंचायत सहायकों, पंचायती राज विभाग के अधिकारियों को आमंत्रित किया गया है। इसमें 1.25 लाख लोगों के शामिल होने की संभावना जताई जा रही है। इस कार्यक्रम पर होने वाला खर्च स्वच्छ भारत मिशन (, ग्रामीण राज्य वित्त आयोग व केंद्रीय वित्त आयोग के प्रशासनिक मत से किया जाएगा।

जाहिर है इस महासम्मेलन के जरिए योगी सरकार ग्राम सभा स्तर पर अपनी पकड़ और मजबूत करने की कोशिश करेगी। क्योंकि इसमें ग्राम प्रधान, पंचायत प्रतिनिधि शामिल होंगे। जिनकी अपनी ग्रामसभाओं में अच्छी पकड़ मानी जाती है। यहां जब उन्हें बड़ी सौगात मिलेगी तो उनके चेहरे पर खुशी साफ दिखाई देगी। बीजेपी को उम्मीद है कि उसका फायदा उसे 2022 के चुनाव में होगा।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Tags:    

Similar News