महंत नरेंद्र गिरि मौत मामला: पीएम मोदी ने जताया दु:ख, प्रयागराज पहुंचे CM योगी बोले- दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि महंत नरेंद्र गिरि की मौत से जुड़ी हरेक घटना का पर्दाफाश होगा। किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा।

Newstrack :  Network
Published By :  Deepak Kumar
Update: 2021-09-21 06:49 GMT

महंत नरेंद्र गिरि को श्रद्धांजलि देने के लिए प्रयागराज पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ। (Social Media) 

Lucknow: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार को महंत नरेंद्र गिरि को श्रद्धांजलि देने के लिए प्रयागराज पहुंचे। जहां पर उन्होंने कहा कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि पुलिस के आलाधिकारियों की एक टीम अपना काम कर रही है। दोषियों को सजा मिलेगी। उन्होंने यह भी कहा कि इस संवेदनशील प्रकरण में अनावश्यक बयान बाजी से बचना चाहिए। जो भी जिम्मेदार होगा उसको कानून के दायरे में लाकर कड़ी से कड़ी सजा दिलाई जाएगी। 

महंत नरेंद्र गिरी की मौत पर पीएम मोदी ने दु:ख जताया

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि के निधन पर प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा- "अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरि का देहावसान अत्यंत दुखद है। आध्यात्मिक परंपराओं के प्रति समर्पित रहते हुए उन्होंने संत समाज की अनेक धाराओं को एक साथ जोड़ने में बड़ी भूमिका निभाई। प्रभु उन्हें अपने श्री चरणों में स्थान दें। ॐ शांति।"





महंत नरेंद्र गिरि को अपने श्रद्धा सुमन अर्पित करने के बाद योगी आदित्यनाथ ने कहा कि महंत नरेंद्र गिरि के निधन से हम सब दुखी हैं। अपने संत समाज धार्मिक और आध्यात्मिक संसार की अपूरणीय क्षति है। योगी ने कहा कि 2019 के प्रयागराज में आयोजित कुंभ को वैश्विक मान्यता दिलाए जाने में महंत नरेंद्र गिरि की बड़ी भूमिका रही। योगी ने कहा कि इस कुंभ से जुड़े एक एक घटना को कैसे हम वैश्विक स्तर पर पहुंचाने का प्रयास करें उसमें महंत नरेंद्र गिरि का बड़ा योगदान था। अखाड़ा परिषद का अध्यक्ष होने के कारण उनका लम्बा अनुभव था। मान अपमान की चिंता किए बिना प्रयागराज कुंभ में उन्होंने अपना पूरा योगदान दिया था। कुंभ के दौरान संगम पूजा के दौरान उनकी इच्छा थी कि प्रधानमंत्री मोदी इस कार्यक्रम में यदि पधारें तो काफी चीजें अच्छे ढंग से प्रस्तुत होने का अच्छा मौका मिलेगा।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि पूरी मर्यादा अनुशासन को बनाए रखते हुए प्रयागराज कुंभ की भव्यता सुरक्षा के अलावा हर श्रद्धालुओं की व्यवस्था और 13 अखाड़ों के बीच समन्वय स्थापित करने का काम महंत नरेंद्र गिरि के कारण ही हो सका था। उन्होंने कहा कि प्रयागराज कुंभ पहली बार वैश्विक मंच में एक भव्य घटना के रूप में पहचान बना पाया। योगी ने कहा कि कुंभ के दौरान मठ मंदिर की समस्या हो, किसी भी तरह के निर्णय में उनका सानिध्य और सहयोग मिलता था। आज वह हमारे बीच में नहीं हैं।


मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि महंत नरेंद्र गिरि जिन कार्यक्रमों को लेकर चल रहे थे, उनको आगे बढ़ाने का काम पूरा किया जाएगा। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इस घटना को लेकर बहुत बड़े साक्ष्य सामने आए हैं। बुधवार को पांच सदस्यीय एक टीम की तरफ से पार्थिव शरीर का पोस्टमार्टम होने के बाद उनका धार्मिक रीति से समाधि का कार्यक्रम सम्पन्न होगा।

देखें वीडियो- 


Full View


पत्र पढ़ने के लिए कृपया लिंक खोलें- 



Tags:    

Similar News