Yogi Mantrimandal Vistar: CM योगी ने नये मंत्रियों को बाँटे विभाग, जितिन को मिला प्राविधिक शिक्षा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तरफ से बांटे गए विभागों में कैबिनेट मंत्री जितिन प्रसाद को प्राविधिक शिक्षा विभाग की जिम्मेदारी दी गई है ।

Newstrack :  Network
Published By :  Vidushi Mishra
Update: 2021-09-27 16:32 GMT

Yogi Mantrimandal Vistar: योगी सरकार ने रविवार को अपने मंत्रिमंडल में शामिल किये गए सातों मंत्रियों के विभागों का बंटवारा आज यहां कर दिया है। इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने नए मंत्रियों से अपेक्षा की है कि वह सभी कुशलता एवं कर्मठ नेतृत्व से संबंधित विभाग को विकास की ऊंचाइयों प्रदान करेंगे ।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तरफ से बांटे गए विभागों में कैबिनेट मंत्री जितिन प्रसाद को प्राविधिक शिक्षा विभाग की जिम्मेदारी दी गई है । इसके अलावा राज्यमंत्री पलटू राम को सैनिक कल्याण , होमगार्ड, प्रांतीय रक्षक दल एवं नागरिक सुरक्षा विभाग दिया है।

जबकि राज्य मंत्री डॉक्टर संगीता बलवंत को सहकारिता विभाग, धर्मवीर प्रजापति को औद्योगिक विकास विभाग की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

साथ ही अन्य राज्य मंत्रियों में छत्रपाल सिंह गंगवार को राजस्व विभाग, संजीव कुमार को समाज कल्याण , अनुसूचित जाति एवं जनजाति कल्याण तथा राज्य मंत्री दिनेश खटीक को जल शक्ति एवं बाढ़ नियंत्रण विभाग का दायित्व सौंपा है। 

Tags:    

Similar News