Rae Bareli News: बारिश के कारण करोड़ों की लागत से बनी नई सीवर लाइन धंसी, बड़ा हादसा टला

रायबरेली के पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस रोड पर उस वक्त हड़कंप मच गया जब सुबह से हो रही मूसलाधार बारिश से नव निर्मित अमृत योजना के तहत डाली गई सीवर लाइन धंस गई।

Report :  Narendra Singh
Published By :  Shashi kant gautam
Update: 2021-07-21 12:40 GMT

रायबरेली: बारिश के कारण करोड़ों की लागत से बनी नई सीवर लाइन धंसी

Rae Bareli News: रायबरेली में कल से हो रही लगातार भारी बारिश और आज सुबह हुई मूसलाधार बारिश से आम जनजीवन प्रभावित है वहीं भारी बारिश ने सरकारी घटिया निर्माण की पोल खोल दी। मामला रायबरेली के वीआईपी मोहल्ले गांधी नगर का है जहां पर अमृत योजना के तहत करोड़ों की लागत से डाली गई सीवर लाइन बैठ गई। गनीमत यह रही की सड़क बैठने से कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ।

करोड़ों की लागत से डाली गई सीवर लाइन के धंसने से परेशानी का सामना कर रहे स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना जिला प्रशासन को दी तो जिला प्रशासन के हाथ पैर फूल गए और आनन-फानन में सिटी मजिस्ट्रेट युगराज सिंह व एसडीएम सदर अंशिका दीक्षित मौके पर पहुंची और मरम्मत का कार्य शुरू करा दिया गया।

निर्मित अमृत योजना के तहत बनी थी नई सीवर लाइन

आपको बता दें कि रायबरेली के पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस रोड पर उस वक्त हड़कंप मच गया जब सुबह से हो रही मूसलाधार बारिश से नव निर्मित अमृत योजना के तहत डाली गई सीवर लाइन बैठ गई। लोगों ने इसकी सूचना जिला प्रशासन को दी जिसके बाद जिम्मेदार अधिकारियों की गैरमौजूदगी में सिटी मजिस्ट्रेट और एसडीएम ने सड़क दुरुस्त करवाना शुरू किया।

निर्माण में दोषीयों के खिलाफ होगी कार्रवाई- सिटी मजिस्ट्रेट

मौके पर धंसी सड़क को दुरुस्त करवा रहे सिटी मजिस्ट्रेट की मानें तो रायबरेली में 10:30 बजे करीब काफी तेजी से बारिश हुई जिसके चलते मनिका सिनेमा रोड स्थित नाले से सीवर लाइन में ईंट निकल जाने से सड़क बैठ गई जिसको लेकर दुरुस्ती का कार्य कराया जा रहा है। इस निर्माण में जो लोग भी दोषी होंगे जांच होने के बाद कार्यवाही की जाएगी।

निर्मित अमृत योजना

शहरों के विकास के लिए केंद्र सरकार ने वर्ष 2015 में अमृत योजना की शुरूआत की थी। इस योजना का उद्देश्य प्रत्येक घर को पाइप लाइन द्वारा जलापूर्ति एवं सीवर कनेक्शन उपलब्ध कराना है। इसके अतिरिक्त योजनांतर्गत हरियाली विकसित करना तथा पार्कों का सौंदर्यीकरण भी शामिल है।

Tags:    

Similar News