Sitapur में बाढ़ का कहर: पानी में 5 लोग डूबे, 1 की मौत बाकी लापता, दो को पुलिस ने सकुशल बचाया

Sitapur News: बाढ़ के पानी में लापता होने वालों में दो महिलाएं बताई जा रही है...

Report :  Sami Ahmed
Update: 2021-10-23 16:12 GMT

सीतापुर में बाढ़ का कहर 

Sitapur News: सीतापुर में घाघरा नदी (Sitapur Me Ghaghra Nadi) के बाढ़ के पानी में 5 लोग डूब गए। यह हादसा उस समय हुआ जब यह सभी लोग शौच के लिए जा रहे थे। बाढ़ के पानी में डूबने से एक की मौत हो गई जबकि दो लोग लापता बताए जा रहे हैं वही लहरपुर पुलिस ने दो लोगों को सकुशल पानी से बाहर निकाल लिया।

सीतापुर में बाढ़ का कहर (Sitapur Me Badh Ka Kehar)

लापता लोगों की तलाश एनडीआरएफ (NDRF) और गोताखोरों द्वारा की जा रही है। बाढ़ के पानी में लापता होने वालों में दो महिलाएं बताई जा रही है। यह हादसा लहरपुर कोतवाली इलाके में हुआ। आपको बता दें कि इन दिनों लहरपुर तहसील में घाघरा नदी उफान पर है। घाघरा नदी में आई बाढ़ की वजह से सैकड़ों गांव प्रभावित हैं इलाके के कई गांव में बाढ़ का पानी भरा हुआ है जिससे ग्रामीणों को काफी दिक्कतें हो रही है।

आपको बताते चलें कि विकासखंड बेहटा के उमरा गांव के रहने वाले मैकिन पत्नी रामसागर व राहुल पुत्र अशोक व जशोदा पत्नी कामता व रेखा पुत्री कामता, कल्पना पुत्री कामता निवासी उमरा शौच गईं थीं। जिसमें जसोदा व कल्पना जो दोनों मां बेटी बताई जा रही है। सभी लोग शौच के लिए बाहर गए हुए थे। गांव के बाहर घाघरा नदी का बाढ़ का पानी भरा हुआ था। जिसमें सभी लोग डूब गए।

सूचना पाकर ग्रामीण मौके पर पहुंचे और इसकी सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने दो लोगों को सकुशल पानी से बाहर निकाल लिया जबकि मैकिन की मौत हो गई। वहीं दोनों मां बेटी जशोदा व कल्पना लापता हो गईं। जिनकी तलाश के लिए एनडीआरएफ प्रभारी मेजर राम प्रकाश राय अपनी टीम के साथ लगे हुए हैं। इसके अलावा लहरपुर कोतवाली प्रभारी मनीष सिंह भी अपनी पूरी टीम के साथ रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटे हुए हैं। लापता लोगों की तलाश के लिए एनडीआरएफ की 5 बोट लगाई गई है। देर शाम तक लापता मां बेटी का अभी तक पता नहीं चल पाया है। 

Tags:    

Similar News