Sitapur News: पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, 50 हजार के दो अपराधी मुठभेड़ में घायल

Sitapur News : बाराबंकी व लखनऊ के दो कुख्यात अपराधी मुठभेड़ में घायल,दोनों अपराधियों पर 50-50 हजार का पुलिस ने रखा था इनाम

Report :  Sami Ahmed
Published By :  Ragini Sinha
Update: 2022-02-13 07:01 GMT

सीतापुर में दो गौ अपराधी गिरफ्तार

Sitapur News : सीतापुर (Sitapur) में देर रात पुलिस व स्वाट टीम (Police and swat team) की गौ तस्करों (cow smugglers) से मुठभेड़ हुई। जिसमें गोली लगने से दो अंतर्जनपदीय गौ तस्कर गिरफ्तार (Inter-state cow smuggler arrested) किए गए। दोनो गौ तस्करों पर 50-50 का इनाम घोषित था। 

पुलिस को काफी दिनों से दोनों की तलाश थी

मुठभेड़ में पकड़े गए दोनों गौ तस्कर तौफीक उर्फ सरगम बाराबंकी व हाफिजुर रहमान उर्फ मुन्ना लखनऊ का रहने वाला है। दोनो ही गौ तस्करों की पुलिस को काफी दिनों से तलाश थी। दोनों ही गौ तस्करों की जो तारीख को लेकर पुलिस की सर्विलांस टीम काफी दिनों से इनकी लोकेशन ट्रेस करने में लगी थी। देर रात दोनों गौ तस्करों की लोकेशन महोली कोतवाली क्षेत्र में हुई। महोली पुलिस व स्वाट टीम की सयुक्त टीम ने फ़तेहपुर चौराहे के पास बाइक से आ रहे दोनो संदिग्ध अपराधियों को रोकने का प्रयास किया। जिस पर दोनो संदिग्धों ने फायरिंग शुरू कर दी।

अपराधियों के पास से बरामद हुआ सामान

पुलिस की जवाबी फायरिंग में दोनो गौ तस्कर गोली लगने से घायल हो गए। जिनकी पहचान तौफीक व हाफिजुर रहमान के रूप में हुई पुलिस ने इनके पास से दो अब तमंचे भारी संख्या में कारतूस व खोखा कारतूस सहित 10 हजार की नगदी व एक बाइक बरामद की। मुठभेड़ में पकड़े गए गौ तस्कर हाफिज रहमान पर जनपद के अलग-अलग थानो में तीन मुकदमे तथा तौफीक पर पांच मुकदमे दर्ज है। पुलिस के मुताबिक इन दोनों ही तस्करों का एक संगठित गिरोह है जो जनपद सीतापुर सहित अन्य जनपदों में घूम घूम कर गौ तस्करी व गौ वध का काम करते हैं।

वही, इस पूरे मामले को लेकर एएसपी एनपी सिंह ने बताया कि देर रात में महोली पुलिस व स्वाट टीम को सफलता मिली है। जिसमें दो कुख्यात अपराधी जिन पर आईजी महोदय के द्वारा 50-50 हजार का इनाम घोषित था। उन्हें गिरफ्तार किया गया है। पुलिस व अपराधियों के बीच फायरिंग हुई है इसमें दो कुख्यात अपराधी गोली लगने से घायल हो गए । जिन्हें इलाज के लिए भेजा गया है इन दोनों अपराधियों की काफी दिनों से तलाश थी। पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है।

Tags:    

Similar News