Ayodhya News: अयोध्या से बड़ी खबर, ट्रेन में महिला सिपाही के साथ दरिंदगी करने वाला एनकाउंटर में ढेर

Ayodhya News: अयोध्या के पूरा कलंदर में मुख्य आरोपी अनीश को पुलिस ने एक एनकाउंटर में ढेर कर दिया है। पुलिस का कहना है कि अनीश क्रॉस फायरिंग में मारा गया है।

Report :  Jugul Kishor
Update: 2023-09-22 03:50 GMT

सीसीटीवी में कैद हुए आरोपी (सोशल मीडिया)

Ayodhya News: रामनगरी अयोध्या के सरयू एक्सप्रेस में महिला कांस्टेबल के साथ दरिंदगी करने वाले आरोपी को पुलिस और एसटीएफ ने संयुक्त आपरेशन में मार गिराया है। अयोध्या के पूरा कलंदर में मुख्य आरोपी अनीश को पुलिस ने एक एनकाउंटर में ढेर कर दिया है। पुलिस का कहना है कि अनीश क्रॉस फायरिंग में मारा गया है। अनीश के दो अन्य साथी अयोध्या के इनायतनगर में मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किए गए हैं। अनीश के दोनों साथी आजाद और विशंभर दयाल उर्फ लल्लू घायल हो गया है। 

मुठभेड़ में थानाध्यक्ष व दो सिपाही घायल

यूपी एसटीएफ और अयोध्‍या पुलिस लगातार आरोपियों की तलाश में जुटी हुई थी। अयोध्या समेत कई जिलों में आरोपियों की तलाश की जा रही थी। वहीं, इस मुठभेड़ में थानाध्यक्ष पूरा कलंदर रतन कुमार शर्मा व दो सिपाही घायल हो गए हैं, जिन्हे जिला अस्पताल लाया गया है। यूपी सरकार ने आरोपी पर एक लाख रुपये का इनाम रखा था। ये लोग ट्रेनों में लूटपाट की घटना को अंजाम देते थे। 

ये है पूरा मामला?

बता दें कि सावन मेला के दौरान गुजरी 30 अगस्‍त को महिला सिपाही पर सरयू एक्‍सप्रेस ट्रेन में हमला हुआ था। महिला सिपाही खून से लथपथ ट्रेन की फर्श पर पड़ी हुई मिली थी। इस घटना के सामने आने के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया था। महिला सिपाही को अय़ोध्या में इलाज के लिए भर्ती करवाया गया था, लेकिन हालत को गंभीर देखते हुए लखनऊ केजीएमयू के ट्रामा सेंटर लाया गया था। महिला सिपाही के सिर, चेहरे समेत शरीर के कई हिस्सों में गंभीर चोट के निशान थे। इस जघन्य मामले में इलाहाबाद हाई कोर्ट ने स्वतः संज्ञान लेकर आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी के आदेश दिए थे। महिला कॉन्स्टेबल के होश में आने पर उसने अफसरों को हमले के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि उस पर दो लोगों ने हमला किया था। फिलहाल महिला कॉन्स्टेबल का इलाज केजीएमयू के ट्रामा सेंटर में चल रहा है।

क्या बोले एसएसपी

SSP अयोध्या राजकरन नैय्यर ने कहा, "एक महिला कास्टेबल को घायल करने की वारदात हुई थी। इनपुट के आधार पर पीड़िता को एक फोटो दिखाकर पहचान करवाई गई थी इसके आधार पर आज इनायत नगर थाना इलाके में छापेमारी कर गिरफ़्तारी के प्रयास किए जा रहे थे। इसी क्रम में अभियुक्तों और पुलिस के बीच में मुठभेड़ हुई। दो अभियुक्त घायल हुए थे उन्हें गिरफ़्तार किया गया, तीसरा अभियुक्त फरार हो गया था उसे फिर से पकड़ने की कोशिश की गई जिसमें वह पुलिस पर फायरिंग कर रहा था तभी जवाबी फायरिंग में उसे गोली लगी। उसे अस्पताल लाया गया, इलाज के दौरान उसकी मृत्यु हो गई। मृतक अभियुक्त का नाम अनीश खान है, बाकी के दो अभियुक्त विशंभर दयाल और आज़ाद है जोकि इलाजरत हैं। पूरे ऑपरेशन में हमारा एक कांस्टेबल भी घायल हुआ है।"

स्पेशल डीजी ने की प्रेस कानफ्रेंस

स्पेशल डीजी एलओ प्रशांत कुमार ने बताया कि एसटीएफ और जनपद अयोध्या एसओजी टीम ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया। दोनों रो घायल अवस्था में भर्ती कराया गया। लेकिन अनीस मृत्यु हो गई।। दरअसल, पीडिता आरक्षी को फोटो दिखाकर पहले ही आरोपियों की पहचान की गई थी। एक आरोपी मामले में अभी फरार है। 

Tags:    

Similar News