Ayodhya News: सीएम योगी ने रामलला के दर्शन कर हनुमानगढ़ी मंदिर में की पूजा, बोले - दीपोत्सव का साक्षी बना विश्व

Ayodhya News: दर्शन पूजन के बाद सीएम योगी ने राम मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास से मुलाकात की और प्राण प्रतिष्ठा की तैयारियों की चर्चा की।

Report :  Jugul Kishor
Update: 2023-11-12 05:22 GMT
हनुमानगढ़ी में सीएम योगी आदित्यनाथ (Social Media)

Ayodhya News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अयोध्या दौरे पर हैं। सीएम आज यानी रविवार को दिवाली के दिन सुबह के समय हनुमानगढ़ी मंदिर पहुंचे, जहां उन्होने मंदिर में भगवान हनुमान जी के दर्शन कर पूजा अर्चना की। इसके बाद सीएम योगी आदित्यनाथ रामलला मंदिर पहुंचे, जहां उन्होने भगवान राम के मंदिर में दर्शन पूजन किया। इस दौरान सीएम योगी के साथ हनुमानगढ़ी के महंत राजू दास भी मौजूद रहे।

सीएम ने संतो के साथ किया नाश्ता

दर्शन पूजन के बाद सीएम योगी ने राम मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास से मुलाकात की और प्राण प्रतिष्ठा की तैयारियों की चर्चा की। सीएम ने सुबह का नाश्ता कार सेवक पुरम में संतों के साथ किया। साथ ही मंदिर निर्माण की तैयारियों पर बातचीत की। दस बजे के बाद सीएम विशेष से गोरखपुर रवाना हो गए। दिवाली का पर्व सीएम योगी साल 2009 से गोरखपुर के वनग्राम जंगल के तिनकोनिया में वनटांगियों के साथ मनाते आ रहे हैं। इस साल भी वह लगातार 15 वीं बार वनटांगियों के साथ दिवाली का त्योहार मनाएंगे।


दीपोत्सव कार्यक्रम में बना विश्व रिकार्ड

सीएम योगी ने इस दौरान कहा अयोध्या के दीपोत्सव का साक्षी पूरा विश्व बना है। 54 देशों के राजनयिकों ने आकर अयोध्या में भगवान रामलला के दर्शन किए हैं। बता दें कि सीएम योगी शनिवार को अयोध्या पहुंचे थे, इस दौरान वह भव्य दीपोत्सव कार्यक्रम में शामिल हुए थे, जहां, सरयू के 51 घाटों पर 22.23 लाख दीये जलाए गए। वहीं, राम मंदिर के अंदर 50 हजार दीए जलाए गए। पूरे अयोध्या में 24 लाख से अधिक दिए जलाए गए। इसके साथ इस साल अयोध्या ने एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। जिससे दीपोत्सव को गिनीज वर्ल्ड रिकार्ड में जगह मिली है।

 

Tags:    

Similar News