PM Modi in Ayodhya: पीएम मोदी ने निषाद परिवार को दिया न्यौता, अचानक पहुंचे उनके घर

PM Modi in Ayodhya: पीएम मोदी ने प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम में आने के लिए अयोध्या के निषाद समुदाय को न्योता दिया है। पीएम यहां निषाद परिवार से जुड़े रविंद्र मांझी के घर पहुंचे और 22 जनवरी को कार्यक्रम में आने का न्योता दिया है।

Written By :  Neel Mani Lal
Update:2023-12-30 15:11 IST

PM Modi in Ayodhya (Photo: social media )

PM Modi in Ayodhya: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज अयोध्या के दौरे पर निषाद समुदाय को 22 जनवरी के दिन राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में आने का निमंत्रण दिया है। प्रधानमंत्री ने आज ननिषाद परिवार से उनके घर जा कर मुलाकात की।

प्रधानमंत्री जब अयोध्या के नए नवेले एयरपोर्ट का उद्घाटन करने जा रहे थे तो रास्ते में उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना और उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों से भी मुलाकात की। इन लाभार्थियों के नाम धनीराम मांझी और मीरा मांझी हैं। इसके अलावा पीएम मोदी ने रविन्द्र मांझी नामक शख्स से भी मुलाकात की।

पीएम ने अयोध्या दौरे में उज्ज्वला लाभार्थी के घर गए और उनके आवास पर चाय पी। इसे एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर माना जा रहा है क्योंकि यह श्रमिक महिला पीएम उज्ज्वला योजना की 10वीं करोड़ लाभार्थी है।

निषाद परिवार को दिया न्योता

पीएम मोदी ने प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम में आने के लिए अयोध्या के निषाद समुदाय को न्योता दिया है। पीएम यहां निषाद परिवार से जुड़े रविंद्र मांझी के घर पहुंचे और 22 जनवरी को कार्यक्रम में आने का न्योता दिया है। पीएम मोदी ने खुद न्योता लिखा और परिवार को सौंपा। वहां एक बच्ची ने पीएम के साथ सेल्फी ली। इस दौरान राम मंदिर ट्रस्ट के महासचिव चंपात राय भी मौजूद रहे। राम मंदिर के परिसर में भगवान निषाद राज का भी मंदिर बनाए जाने का प्लान है।

प्रधानमंत्री मोदी एक दिवसीय अयोध्या दौरे पर शनिवार सुबह यहां पहुंचे थे। वह अयोध्या हवाई अड्डे से एक रोड शो करते हुए अयोध्याु रेलवे स्टेशन पहुंचे। यहां उनके साथ उत्तर प्रदेश के मुख्ययमंत्री योगी आदित्यंनाथ और दोनों उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य व ब्रजेश पाठक के अलावा भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी भी मौजूद थे।

प्रधानमंत्री मोदी ने देश में यात्री ट्रेनों की नयी श्रेणी ‘अमृत भारत एक्सप्रेस’ को हरी झंडी भी दिखाई। अमृत भारत ट्रेन एक ‘एलएचबी पुश-पुल’ ट्रेन है, जिसमें गैर वातानुकूलित बोगियां हैं। पीएम मोदी ने दो नई अमृत भारत ट्रेन दरभंगा-अयोध्या-आनंद विहार टर्मिनल अमृत भारत एक्सप्रेस और मालदा टाउन-सर एम. विश्वेश्वरैया टर्मिनस (बेंगलुरु) अमृत भारत एक्सप्रेस को भी हरी झंडी दिखाई। इस अवसर पर प्रधानमंत्री ने छह नई वंदे भारत ट्रेन को भी हरी झंडी दिखाई। इनमें श्री माता वैष्णो देवी कटरा-नयी दिल्ली वंदे भारत एक्सप्रेस, अमृतसर-दिल्ली वंदे भारत एक्सप्रेस, कोयंबटूर-बेंगलुरु कैंट वंदे भारत एक्सप्रेस, मैंगलोर-मडगांव वंदे भारत एक्सप्रेस, जालना-मुंबई वंदे भारत एक्सप्रेस और अयोध्या-आनंद विहार टर्मिनल वंदे भारत एक्सप्रेस शामिल हैं।

Tags:    

Similar News