Ayodhya: रामनगरी की सुरक्षा होगी अभेद्य... तैनात होंगे ब्लैक कैट कमांडो, NSG यूनिट की होगी स्थापना

Ayodhya: अयोध्या जिले में अब तक केंद्रीय सुरक्षा की दो और राज्य सरकार की चार सुरक्षा एजेंसियां तैनात हैं। किसी भी वीवीआईपी दौरे पर NSG कमांडो दिल्ली से बुलाए जाते हैं।

Update: 2024-06-12 11:15 GMT

Social Media -Photo

Ayodhya: अयोध्या की सुरक्षा में अब NSG के कमांडो की तैनाती की जाएगी। इसके लिए यहीं पर यूनिट की स्थापना की जाएगी। जिसके लिए जमीन तलाशी जा रही है।अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि मंदिर निर्माण के बाद जिले की सुरक्षा व्यवस्था को अब और पुख्तास किया जा रहा है। केंद्र की मोदी सरकार अब यहां एनएसजी कमांडो यूनिट बनाने की तैयारी में है जिसके लिए भूमि की तलाश की जा रही है। केंद्र सरकार की ओर से निर्णय पर मुहर लगने के बाद अब अयोध्या में एनएसजी के ब्लैक कैट कमांडो तैनात होंगे।

अयोध्या जिले में अब तक केंद्रीय सुरक्षा की दो और राज्य सरकार की चार सुरक्षा एजेंसियां तैनात हैं। किसी भी VVIP दौरे पर एनएसजी कमांडो दिल्ली से बुलाए जाते हैं। राम मंदिर निर्माण के बाद जिले में अक्सर वीवीआईपी दौरा होता रहता है साथ ही हर समय श्रद्धालुओं की भारी भीड़ भी रहती है


आतंकियों के निशाने पर भी रहा है

बता दें कि समय-समय पर राम नगरी अयोध्या आतंकियों के निशाने पर भी रही है, जिसे देखते हुए अब यहां की सुरक्षा को और चुस्त-दुरुस्त किया जा रहा है। इसके लिए भविष्य में अयोध्या में एनएसजी कमांडो की यूनिट स्थापित करने की तैयारी है।

सूत्रों के अनुसार NSG की टीम ने जिला प्रशासन से संपर्क किया है और इसके लिए भूमि चिन्हित करके उपलब्ध कराने के लिए कहा है। जिस पर तेजी से काम हो रहा है। वहीं इस संबंध में पुलिस महानिरीक्षक प्रवीण कुमार का कहना है कि अयोध्या में एनएसजी यूनिट खुलने की सूचना तो है, लेकिन पूरी जानकारी उन्हें नहीं है।

Tags:    

Similar News