CM Yogi: आ रहे प्रभु श्रीराम, अयोध्या में यह कहकर योगी हुए भावुक, देखें वीडियो

CM Yogi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को एक दिवसीय अयोध्या दौर पर पाए। उन्होंने यहां पर रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट का उद्धाटन कर शहर वासियों को समर्पित किया।

Report :  Viren Singh
Update:2023-12-30 17:15 IST

CM Yogi (सोशल मीडिया) 

CM Yogi In Ayodhya: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एक दिवसीय अयोध्या दौर में आयोजित जनसभा को मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ ने शनिवार को संबोधित किया। सीएम योगी ने अपने भाषण की शुरुआत जय जय श्री राम के नारे से साथ की। भाषण देने के पहले योगी ने रामचरित्र मानस की एक चौपाई पढ़ी, जिसमें उन्होंने कहा कि अवधपुरी सोहइ एहि भाँती। प्रभुहि मिलन आई जनु राती॥ उन्होंने कहा कि प्रभु अयोध्या आ रहे हैं और 22 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कर कमलों में विराजमान हो होने जा रहे हैं। 500 वर्ष का अधूरा सपना पूरा होने जा रहा है।

नए भारत की नई अयोध्या का हुआ लोकार्पण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पहले अयोध्या में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अयोध्या में आगमन हुआ है। वह नए भारत की नई अयोध्या का लोकार्पण करने आएं है। विराजमान होने से पहले प्रधानमंत्री के संकल्प था, अयोध्या को दुनिया की सबसे सुंदर नगरी के रुप में स्थापित करेंगे। आज जिस प्रकार से यहां लोगों ने मोदी ने का स्वागत किया है। यह नई भारत की नई अयोध्या की अनुभूति कराती है।

त्रेता में प्रभु राम आए, आज पीएम मोदी आए हैं

सीएम योगी ने विकास पर चर्चा करते हुए कहा कि अयोध्या 4, 6 और 8 लेन की सड़क कनेक्टिविटी से जुड़ी हुई है। इसका अयोध्या भी पीएम मोदी के हाथों से होने जा रहा है। अयोध्या में रेलवे का आधुनिकरण भी हुआ है। अब यहां से वंदे भारत और देश की पहली चलने वाली ट्रेन अमृत भारत ट्रेन चलेगी। इस ट्रेन के साथ ही अब प्रभु श्री राम का जन्म स्थल और माता सीता का जन्मस्थल जोड़ गए हैं। यह ट्रेन दरभांग से अयोध्या होते हुए दिल्ली जाएगी। सीएम ने कहा कि त्रेतायुग में अयोध्या में एक पुषक विमान उतारा था, जिसमें प्रभु श्रीराम सवार होकर आए थे। आज कालयुग में एक बार फिर अयोध्या में एक इंडिया का विमान उतार है, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सवार होकर आए हैं और अयोध्यावासियों को इंटरनेशनल एयरपोर्ट की सौगात दिए हैं।

कुछ लोग आना तो दूर अयोध्या का नाम लेने से डरते थे

केंद्र सरकार द्वारा अयोध्या और यूपी के लिए 15 हजार करोड़ रुपये की विकास परियोजना देने के लिए मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री मोदी का आभार प्रकट किया। विपक्षी दलों पर हमला बोलते हुए योगी ने कहा कि यह वही अयोध्या, जहां पर कुछ लोगा न लेने से डरते थे, आने की दूर की बात। कहीं वोट बैंक ने खतरे में पड़ जाए, लेकिन ये भाजपा है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या का नाम विश्व पटल पर लेते भी हैं और अयोध्या आते भी हैं, उन्हें कोई वोट बैंक की नहीं चिंता है। आज एक नया रिकॉर्ड भी बना गया है। प्रधानमंत्री के रूप में सबसे अधिक बार नरेंद्र मोदी अयोध्या पधारे हैं। उन्होंने कहा कि अयोध्या जैसी यूपी की विरासत से जुड़ी हुई नगरियों को जो आज एक नई पहचान मिली है, वह मोदी की वजह से मिल पाई है।

मोदी ने दी हजारों करोड़ों की योजना की सौगात

उन्होंने कहा कि रामायण को लौकिक रूप से जन जन पहुंचाने का श्रेय मर्हिष ऋषि वाल्मीकि जी को जाता है। अयोध्या में बन रहे है एयरपोर्ट का नाम मर्हिष वाल्मीकि पर रखने का सुझाव भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिया। इसके लिए मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार प्रकट करता हूं। योगी के भाषण खत्म होते ही पीएम मोदी ने 15 हजार करोड़ की 46 परियोजनाओं का उद्धाटन और शिलान्यास किया। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को एक दिवसीय अयोध्या दौर पर पाए। उन्होंने रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट का उद्धाटन कर शहर वासियों को समर्पित किया।

Tags:    

Similar News