Azam Khan News: विवादित बयान देकर फिर फंसे आजम खान, दर्ज हुआ मुकदमा, जानें क्या बोल गए सपा नेता

Azam Khan News: एक जनसभा में महिलाओं को लेकर आजम खान ने ऐसा बयान दे दिया कि जिसके कारण उनपर मुकदमा दर्ज हो गया है।

Written By :  Anshuman Tiwari
Update: 2022-12-02 03:14 GMT

Azam Khan (photo: social media )

Azam Khan News: समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व कैबिनेट मंत्री आजम खान का विवादों से पुराना नाता रहा है। उनकी यही शैली अब उनके लिए गले की फांस बनती जा रही है। रामपुर विधानसभा उपचुनाव को लेकर चुनाव-प्रचार में इन दिनों जी-जान से जुटे आजम खान ने एक नई आफत मोल ले ली है। उन्होंने एक जनसभा में महिलाओं को लेकर ऐसा बयान दे दिया कि जिसके कारण उनपर मुकदमा दर्ज हो गया है। खान के बयान से नाराज महिलाओं ने उनके विरूद्ध रामपुर के गंज थाने में केस दर्ज करवा दिया है।

29 नवंबर को शुतरखाना में एक जनसभा को संबोधित करते हुए वरिष्ठ सपा नेता आजम खान ने कहा था कि 'जो तुम्हारे और हमारे साथ हुआ है, चार सरकारों में अगर मैंने ऐसा किया होता तो बच्चों तुम्हारी मुस्कुराहट की कसम खाकर कहता हूं बच्चा मां के पेट से पैदा होने से पहले ये पूछता कि पूछ लो आजम खान से, बाहर निकलना भी है या नहीं।

सपा नेता के इस बयान पर शिकायतकर्ता महिला शहनाज ने गंज थाने में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने इस मामले में आजम खान पर धारा 394 B,354A, 353A 505,504,509,125 में मुकदमा कायम किया है। शिकायतकर्ता शहनाज ने खान पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्होंने कभी महिलाओं की इज्जत नहीं की। हम सब ने उन्हें हमेशा वोट किया है लेकिन आज उनके बयान से तकलीफ हुई है।

विवादित बयानों के कारण ही गई विधायकी

आजम खान के विवादित और भड़काऊ बयानों की एक लंबी फेहरिस्त है। सपा की सरकारों में रौबदार मंत्री रहे खान की एक समय पूरे प्रदेश में तूती बोलती थी। संसद में भी वह अर्मायदित शब्दों का इस्तेमाल कर चर्चा में आए थे। भड़काऊ भाषण देने और अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने के कारण ही अदालत ने पिछले दिनों एक मामले में उन्हें तीन साल की सजा सुनाई थी, जिसके बाद उनकी विधायकी चली गई। इसी के चलते रामपुर नगर में विधानसभा उपचुनाव हो रहा है।

रामपुर नगर से सपा ने आजम खान के करीबी आसिफ रजा को मैदान में उतारा है। यह चुनाव सपा नेता का सियासी भविष्य तय करेगा। वहीं, बीजेपी ने यहां से एक बार फिर आकाश सक्सेना पर दांव खेला है। आकाश की शिकायतों पर ही आजम के खिलाफ कई मामले दर्ज हुए हैं। विधानसभा चुनाव के दौरान भी बीजेपी ने उन्हें उम्मीदवार बनाया था लेकिन वह चुनाव हार गए। उपचुनाव के लिए मतदान 5 दिसंबर को होगा और वोटों की गिनती 8 दिसंबर को होगी। 

Tags:    

Similar News