Azamgarh News: दूसरों को नियमों का पाठ पढ़ाने वाली पुलिस खुद ही नियमों की उड़ा रही धज्जियां

Azamgarh News: आजमगढ़ जिले के पुलिसकर्मी नियमों की दुहाई देते हुए लोगों के चालान करते हैं वह इन दिनों खुद ही नियम कानून भूल गए हैं और धड़ल्ले से बिना हेलमेट के बाइक से घूम रहे हैं।

Report :  Network
Update: 2022-11-30 14:57 GMT

आजमगढ़: दूसरों को नियमों का पाठ पढ़ाने वाली पुलिस खुद ही नियमों की उड़ा रही धज्जियां

Azamgarh News: आजमगढ़ जिले की यातायात व्यवस्था को सुदृढ़ बनाने के लिए पुलिस अधीक्षक द्वारा लगातार प्रयास किया जा रहा है। रोजाना सैकड़ों की संख्या में चालान काटे जा रहे हैं। लेकिन जो पुलिसकर्मी नियमों की दुहाई देते हुए लोगों के चालान करते हैं वह इन दिनों खुद ही नियम कानून भूल गए हैं और धड़ल्ले से बिना हेलमेट के बाइक से घूम रहे हैं।

आजमगढ़ जिले के कंधरापुर थाना के बाहर की यह तस्वीरें हैं जिसमें साफ तौर पर देखा जा सकता है दरोगा जी के साथ-साथ पुलिसकर्मी भी नियमों की अवहेलना करते हुए नजर आ रहे हैं। वहीं कन्धरापुर थाने के निरीक्षक (अपराध) भी बिना सीट बेल्ट लगाए हुए पुलिस की गाड़ी से घूम रहे हैं।

पुलिसकर्मी खुद ही नियम कानून भूल गए

अब सवाल खड़ा होता है कि जो पुलिसकर्मी खुद ही नियम कानून भूल गए हो उनके ऊपर कार्रवाई होगी या नहीं? वही इस संबंध में स्थानीय समाज सेवी विनीत रंजन ने बताया कि पुलिस द्वारा जनता को प्रताड़ित किया जा रहा है। कोई यदि मेडिकल इमरजेंसी या किसी आवश्यक कारणवश नियमों का पालन नहीं कर पाता है तो उसे छोड़ दिया जाना चाहिए।


पुलिस द्वारा जनता को रोककर की जाती है अवैध वसूली

पुलिस द्वारा जनता को रोककर जगह-जगह अवैध वसूली की जा रही है। यह माहौल पूरे जिले में है लेकिन कंधरापुर थाने की पुलिस द्वारा हद कर दी गई है। वही कंधरापुर थाने के पुलिसकर्मी आए दिन बिना हेलमेट के घूमते हुए देखे जाते हैं लेकिन उन पर कार्यवाही नहीं होती है। पुलिस अधीक्षक द्वारा तत्काल मामले को संज्ञान में लेकर दोषी पुलिसकर्मियों का भी चालान किया जाना चाहिए।

Tags:    

Similar News