Azamgarh News: कंपोजिट स्कूल का डीएम ने किया औचक निरीक्षण, बच्चों से पढ़वाया किताब, दिए निर्देश

Azamgarh News: डीएम ने मनरेगा योजना के अंतर्गत कार्य कर रहे श्रमिकों से उनके भुगतान एवं कितने दिन से कार्य चल रहा है तथा कितने लोग कार्य कर रहे हैं, उन्होंने श्रमिकों का भुगतान कराने का निर्देश दिया।

Report :  Shravan Kumar
Update: 2024-08-22 14:14 GMT

Azamgarh News (Pic: Newstrack) 

Azamgarh News: जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज ने अपने साप्ताहिक भ्रमण कार्यक्रम के अंतर्गत तहसील लालगंज के ग्राम उबारपुर लखमीपुर में काली माता मंदिर पोखरी के जीर्णोद्धार कार्यों का निरीक्षण किया। डीएम ने मनरेगा योजना के अंतर्गत कार्य कर रहे श्रमिकों से उनके भुगतान एवं कितने दिन से कार्य चल रहा है तथा कितने लोग कार्य कर रहे हैं, उन्होंने श्रमिकों का भुगतान कराने का निर्देश दिया। उन्होंने श्रमिकों के मस्टर रोल का भी निरीक्षण किया।

बच्चों से ली मिड-डे मील योजना की जानकारी

जिलाधिकारी ने कंपोजिट विद्यालय उबारपुर लखमीपुर, शिक्षा क्षेत्र लालगंज का निरीक्षण किया। यहां बच्चों से पढ़ाई एवं मिड डे मील में खाने के मीनू में क्या दिया जा रहा है, इसकी जानकारी प्राप्त किया। उन्होंने बच्चों से किताबें पढ़ाकर पढ़ाई का स्तर भी चेक किया। जिलाधिकारी ने अध्यापकों को गुणवत्तायुक्त शिक्षा देने का निर्देश दिया। इसके बाद अमृत सरोवर योजना के अंतर्गत बने सोनरा का पोखरा (सोनरा पोखरा) का निरीक्षण किया। उन्होंने यहां पर वृक्षारोपण भी किया। फिर पोखरे के सौन्दर्यीकरण कार्यों का निरीक्षण कर कार्यों की गुणवत्ता की जानकारी प्राप्त किया। जिलाधिकारी ने खंड विकास अधिकारी को पोखरे पर अधिक से अधिक वृक्षारोपण कराने का निर्देश दिया।

इसी के साथ ही जिलाधिकारी द्वारा ग्राम नन्दापुर के गोंड़ पोखरे (अमृत सरोवर) का निरीक्षण किया गया। इसके बाद उन्होंने प्राथमिक विद्यालय मई खरगपुर, शिक्षा क्षेत्र लालगंज का निरीक्षण किया। अध्यापकों से छात्रों की संख्या की जानकारी प्राप्त किया। छात्रों की कम उपस्थिति पर जिलाधिकारी ने छात्रों की संख्या एवं उपस्थिति बढ़ाने के निर्देश दिए। विद्यालय में कायाकल्प योजना के अंतर्गत पेयजल, शौचालय, टायलीकरण एवं बाउंड्रीवॉल आदि का भी निरीक्षण किया। भ्रमण के दौरान डीसी एनआरएलएम, खंड विकास अधिकारी एवं अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Tags:    

Similar News