Azamgarh News: विदेश से दिया तीन तलाक, पत्नी ने लगाया दहेज़ उत्पीड़न का आरोप, FIR दर्ज

Azamgarh News: एक महिला ने पति पर विदेश से तीन तलाक देने का आरोप लगाते हुए जीयनपुर थाने में मुस्लिम महिला विवाह सुरक्षा अधिकार अधिनियम व दहेज उत्पीड़न के तहत पति, सास, ससुर व देवर सहित पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

Report :  Shravan Kumar
Update: 2024-08-11 16:59 GMT

Symbolic Image (Pic: Social Media)

Azamgarh News: जनपद के जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र के सोकहना आईमा निवासी महिला ने पति पर विदेश से तीन तलाक देने का आरोप लगाते हुए जीयनपुर थाने में मुस्लिम महिला विवाह सुरक्षा अधिकार अधिनियम व दहेज उत्पीड़न के तहत पति, सास, ससुर व देवर सहित पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। जानकारी के अनुसार आलिया पुत्री शमशाद निवासी पाटिल गौसपुर थाना बिलरियागंज का विवाह फिरोज पुत्र अमीन अहमद निवासी सोकहना आइमा के साथ धार्मिक रीति रिवाज के अनुसार 26 जनवरी वर्ष 2022 को हुआ। विवाह के बाद पति और परिजन दहेज में बाइक की मांग को लेकर प्रताड़ित करते रहे, विवाह के बाद पता चला की पूर्व में एक और बीबी अफसाना रही।

इस बीच आलिया ने एक पुत्री को जन्म दिया। पति कुवैत विदेश जाकर कमाने लगा। वहीं परिजनों के कहने पर विदेश से बार-बार तलाक देने की धमकी देता रहा। 1 जनवरी वर्ष 24 को पति ने मोबाइल पर तीन तलाक दे दिया। इसके बाद पत्नी अपनी पुत्री के साथ बिलरियागंज में रहने लगी, वहीं पति के विदेश से वापस आने के बाद जीयनपुर कोतवाली पर पहुंचकर तहरीर देकर कानूनी कार्रवाई की गुहार लगाई, जिस पर जीयनपुर पुलिस पति मोहम्मद फिरोज पुत्र अमीन अहमद, ससुर अमीन अहमद पुत्र मिट्ठू, सास आशिया पत्नी अमीन अहमद और देवर साबिर व समीर पुत्रगण अमीन पर धारा 498 ए, 504, 506, 3/4 दहेज प्रतिषेध अधिनियम व 3/4 मुस्लिम महिला विवाह सुरक्षा अधिकार अधिनियम के तहत मुकदमा पंजीकृत कर जांच में जुट गई।

नकली नोटो का कारोबारी पश्चिम बंगाल से गिरफ्तार

अतरौलिया थाना क्षेत्र में तीन दिन पूर्व दो लाख के नकली भारतीय रुपयों के साथ पकड़े गए हिस्ट्रीशीटर से की गई पूछताछ में नकली नोटों की आपूर्ति करने वाले व्यक्ति को अतरौलिया पुलिस ने पश्चिम बंगाल प्रांत के माल्दा जिले से गिरफ्तार कर लिया है। वहां की अदालत से ट्रांजिट रिमांड पर लिए गए नकली नोट कारोबारी को लेकर पुलिस जिले के लिए रवाना हो गई है। गौरतलब है कि बीते आठ अगस्त को अतरौलिया थाने के रामपुर मिश्रौलिया अंडरपास के समीप पुलिस ने पांच -पांच सौ के नकली नोटों के साथ डी- 29 गैंग के सदस्य तथा हिस्ट्रीशीटर घोषित अपराधी सचिन उर्फ आकृति पांडेय को गिरफ्तार किया था।


पकड़े गए आरोपित से की गई पूछताछ में जानकारी मिली कि नकली नोट के कारोबार में लड्डू तिवारी एवं पश्चिम बंगाल प्रांत के माल्दा जिला निवासी अपन सिन्हा नामक व्यक्ति शामिल हैं। साथ ही यह भी पता चला कि पश्चिम बंगाल प्रांत के माल्दा जिले वैष्णव नगर थाना अंतर्गत नियोगी नगर निवासी अपन सिन्हा नकली नोटों की आपूर्ति करता है। पुलिस टीम उपनिरीक्षक उमेश चन्द्र के नेतृत्व में उसकी गिरफ्तारी के लिए पश्चिम बंगाल के लिए रवाना हुई और पश्चिम बंगाल पुलिस के सहयोग से इस मामले में आरोपित अपन सिन्हा को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया गया।

Tags:    

Similar News