Azamgarh News: जिला अस्पताल शिविर में एनसीसी युवा कैडेटों ने 40 यूनिट किया रक्तदान, जिलाधिकारी ने दिया प्रशस्ति पत्र

Azamgarh News: विशेष रक्तदान महाभियान में 99 यू पी बटालियन एनसीसी के युवा कैडेटों ने उत्साहपूर्वक रक्तदान कर मानवता और जीवन रक्षा का एक बड़ा संदेश दिया।

Report :  Shravan Kumar
Update:2024-10-01 21:15 IST

जिला अस्पताल शिविर में एनसीसी युवा कैडेटों ने 40 यूनिट किया रक्तदान, जिलाधिकारी ने दिया प्रशस्ति पत्र: Photo- Newstrack

Azamgarh News: उत्तर प्रदेश के जनपद आजमगढ़ में "रक्तदान एक महादान है, शासन की मंशा के अनुरूप 1 अक्टूबर से 31 अक्टूबर के मध्य विशेष रक्तदान महाभियान में 99 यू पी बटालियन एनसीसी के युवा कैडेटों ने उत्साहपूर्वक रक्तदान कर मानवता और जीवन रक्षा का एक बड़ा संदेश दिया।

जिला प्रशासन एवं मण्डलीय जिला चिकित्सालय आजमगढ़ में मुख्य चिकित्साधिकारी के आह्वान पर कमान अधिकारी, 99 यूपी बटालियन, ले0 कर्नल विवेक सिंह चूड़ावत ने संज्ञान लेते हुए अपने पीआई स्टाफ और कैडेटों को इस अभियान की सफलता के लिए कहा कि "अपने आचरण से राष्ट्र और समाज में एकता व अनुशासन का संदेश देने वाले युवा कैडट्स मानवता के भी सजग प्रहरी होते हैं।"

मानवीय कार्य के लिए जागरूकता का संदेश

सड़क दुर्घटनाओं एवं विशेष बीमारियों में रक्त की कमी से देश मे लाखों लोगों का जीवन संकट में आ जाता है, रक्तदान से सरंक्षित रक्त ही उनके जीवन की आशाओं का केंद्रबिंदु होता है। अपने पाठ्यक्रम, आचरण और प्रशिक्षण से लबरेज युवा एनसीसी कैडेटों ने रक्तदान कर इस महादान की सार्थकता को न केवल सिद्ध किया है अपितु राष्ट्र और समाज को भी इस पुनीत और मानवीय कार्य के लिए जागरूकता का संदेश दिया है।

कैडेटों ने 40 यूनिट का रक्तदान

डीएवी कॉलेज के सहयुक्त एनसीसी अधिकारी ले0 डॉ0 पंकज ने बताया कि शिविर में कैडेटों और पी आई स्टाफ के द्वारा लगभग 40 यूनिट का रक्तदान किया गया। रक्तदान करने वाले कैडेटों को जिलाधिकारी द्वारा प्रशस्ति पत्र भी प्रदान किया गया। रक्तदान शिविर में जिलाधिकारी, ब्लड बैंक का स्टाफ, सूबेदार मेजर रामस्वरूप चौहान, पी आई स्टाफ और विभिन्न कॉलेजों के एन सी सी कैडट्स उपस्थित रहे।

Tags:    

Similar News