Azamgarh News: मस्जिद निर्माण को लेकर दो समुदाय मे तनाव, जांच मे जुटी पुलिस

Azamgarh News: भाजपा नेता राजेश विश्वकर्मा की पहल पर भारतीय जनता पार्टी विश्व हिंदू परिषद एवं बरदह थाना प्रभारी राकेश कुमार सिंह ने मौके पर जाकर स्थिति का निरीक्षण किया।

Report :  Shravan Kumar
Update:2024-09-17 12:11 IST

मौके पर मौजूद लोग (Pic: Newstrack)

Azamgarh News: आजमगढ़ जनपद के बरदह थाना अंतर्गत ग्राम सभा पुरसुणी में मस्जिद को लेकर विवाद की स्थिति उत्पन्न हो गई है। 2 वर्ष पूर्व ग्राम पुरसुणी में नई मस्जिद के निर्माण को लेकर भारी तनाव उत्पन्न हुआ था। एसडीएम लालगंज के निर्देश पर बिना परमिशन के बनाए जा रही मस्जिद को रोक दिया गया था। मुस्लिम पक्ष की ओर से मोफिद शाह गुफरान खान आदि ने प्रशासन को बताया था कि यह मस्जिद नहीं बन रही है बल्कि मोफिद शाह का घर बन रहा है। उसके पश्चात मामला शांत हो गया था।

मस्जिद बनाने का पर विवाद

भाजपा नेता राजेश विश्वकर्मा ने आरोप लगाया कि विगत चंद दिनों से विवादित ढांचे के बगल में कुछ निर्माण कार्य चल रहा है उस निर्माण कार्य की आड़ मे लेकर विवादित ढांचे में मस्जिद का रूप दे दिया गया। रविवार को रात्रि में उसके तीनों द्वार पक्की सीमेंट ईट द्वारा बंद कर दिए गए ताकि अंदर कुछ दिखाई ना दे। कोई जा ना सके, और कोई अंदर जाकर यह ना देख सके की भीतर मस्जिद का रूप दे दिया गया है। खिड़की से झांकने पर स्पष्ट दिखाई दे रहा है के अंदर दो ताखे बने हुए हैं जो मस्जिद में उपयोग में लिए जाते हैं।

भाजपा नेता ने किया निरीक्षण

पुरसुणी ग्राम निवासी भाजपा नेता राजेश विश्वकर्मा की पहल पर भारतीय जनता पार्टी विश्व हिंदू परिषद एवं बरदह थाना प्रभारी राकेश कुमार सिंह ने मौके पर जाकर स्थिति का निरीक्षण किया। भाजपा मंडल अध्यक्ष बृजेश राय एवं विश्व हिंदू परिषद नेता अजय जायसवाल एवं भाजपा एवं विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ता मौके पर जुटे रहे। पुरसुणी ग्राम निवासी राजेश विश्वकर्मा द्वारा बरदह थाने पर इस संबंध में शिकायत पत्र दिया गया। प्रभारी निरीक्षक राकेश कुमार सिंह से बात की गई तो उन्होंने बताया कि जांच करके उचित कार्रवाई की जायेगी। फिलहाल यह मामला दो समुदाय के बीच तनाव उत्पन्न कर रहा है। मामले में पुलिस जांच कर रही है। 

Tags:    

Similar News