Baghpat News: सीएम योगी ने किया स्वास्थ्य एटीएम का लोकार्पण, जानें क्या है खासियत

Baghpat News:3 तरह की एटीएम मशीन है जिनमे अलग अलग तरह की जांच की जा सकती है।

Report :  Paras Jain
Update: 2022-09-11 07:33 GMT

सीएम योगी (photo: social media ) 

Baghpat News: प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बागपत में स्टेडियम के निरीक्षण करने के बाद सीएम 11:35 बजे बागपत सीएचसी के निरीक्षण को पहुंचे। यहां पर उन्होंने हेल्थ एटीएम का लोर्कापण किया। इस स्वास्थ्य एटीएम की खासियत यह है कि एक बार में यह हेल्थ एटीएम 52 तरह की व्याधियों की जांच कर सकता है। पहली बार इस तरह की सुविधा बागपत जनपद में सीएचसी पर उपलब्ध कराई गई है।

ये 3 तरह की एटीएम मशीन है जिनमे अलग अलग तरह की जांच की जा सकती है। जिसमे 52, 15 और 30 अलग अलग बीमारियों की जांच की जा सकती है । ब्लड प्रेशर, पल्स रेट, टेंप्रेचर और ऑक्सीजन, कार्डियक, हीमोग्लोबिन, डायबिटीज, त्वचा, रेपिड डायग्नोसिस, नाक, कान, आंख, दांत, बुखार, बीपी, प्रेग्नेंसी, ईसीजी, डेंगू, एचआईवी, थाइराइड, मलेरिया पल्स और आक्सीजन लेवल, कोलेस्ट्राल और कोरोना के साथ शरीर से जुड़ी करीब 52 तरह की जांच खुद कर सकेंगे।

सीएम ने सीएचसी का भी निरीक्षण किया

इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सीएचसी का भी निरीक्षण किया। भर्ती मरीजों से बातचीत की और उनसे यहां पर दी जाने वाली सुविधाओं के बारे में भी जानकारी प्राप्त कर व्यवस्था को हमेशा दुरुस्त रखने के निर्देश दिए। यहां के बाद सीएम कलक्ट्रेट पर विकास कार्यो की समीक्षा करने पहुँचे।

Tags:    

Similar News