गोवंश आश्रय स्थल के निर्माण में हो रही देरी, ग्रामीणों ने ADM को सौंपा ज्ञापन

वर्तमान में भी मौजूदा जगह बंजर जमीन का घेराव कर कान्हा पशु आश्रय स्थल का निर्माण चल रहा है। मगर कुछ व्यक्ति इसके निर्माण में बाधा पहुंचा रहे हैं।

Update: 2020-09-07 11:55 GMT

बागपत: बागपत में सोमवार को कस्बा छपरौली से सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण कलेक्ट्रेट पर पहुंचे और कस्बे में बस अड्डे के पास बन रही स्थाई गोवंश आश्रय स्थल के निर्माण में हो रही देरी पर रोष जताया। इस संबंध में ग्रामीणों ने एडीएम बागपत को एक ज्ञापन भी दिया।

कस्बे के लोंगों ने कान्हा पशु आश्रय योजना के निर्माण को लेकर ADM को सौंपा ज्ञापन

देवेंद्र सिंह, भीष्म सिंह,दलबीर सिंह, कृष्णपाल ,अनिल, ऋषि पाल सिंह, धन सिंह व व सुधीर चौधरी आदि ने एडीएम बागपत को ज्ञापन देते हुए बताया कि कस्बे में नगर पंचायत छपरौली के प्रस्ताव के बाद नगर विकास विभाग उत्तर प्रदेश द्वारा कान्हा पशु आश्रय योजना को मंजूरी दी जा चुकी थी। जिससे कस्बे व आसपास के क्षेत्र में घूम रहे बेसहारा गोवंश को संरक्षित किया जा सके। नगर पंचायत द्वारा इस योजना के क्रियान्वयन लगभग पिछले डेढ़ साल से लगातार कोशिश की जा रही है।

ये भी पढ़ें- विधान सभा चुनाव: बिहार जैसे पिछड़े राज्य में क्यों सफल नहीं है वर्चुअल रैली, यहां जानें

गोवंश आश्रय स्थल के निर्माण में हो रही देरी पर ADM को सौंपा ज्ञापन (फाइल फोटो)

किंतु कुछ असामाजिक सोच व राजनीतिक रंजिश रखने वाले व्यक्तियों द्वारा इसके निर्माण में बार-बार बाधा डाली जा रही है। वर्तमान में भी मौजूदा जगह बंजर जमीन का घेराव कर कान्हा पशु आश्रय स्थल का निर्माण चल रहा है। मगर कुछ व्यक्ति इसके निर्माण में बाधा पहुंचाने के उद्देश्य, वहां कार्यरत कर्मचारी तथा मजदूरों को डराने का कार्य कर रहे हैं। तथा नगर पंचायत पर मनगढ़ंत आरोप लगाकर प्रशासन को गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं। इस वजह से ग्रामीण एरिया व खेतों में बेसहारा गोवंश लगातार किसानों पर हमले कर रहा है। जिसमें कई किसानों की तो जाने जाते-जाते बची हैं ।

ग्रामीणों ने कार्य में बाधा पहुंचाने वालों पर कार्रवाई करने की कही बात

गोवंश आश्रय स्थल के निर्माण में हो रही देरी पर ADM को सौंपा ज्ञापन (फाइल फोटो)

ये भी पढ़ें- हिरासत में एक्ट्रेस: ड्रग मामले में सामने आया नाम, तेजी से हो रही जांच

उधर कुछ लोग इस निर्माण का विरोध कर रहे हैं। जिससे उनका राजनैतिक लाभ हो सके। ग्रामीणों ने बताया की निर्माणाधीन बेसहारा गोवंश आश्रय स्थल के निर्माण को रुकवाने का षड्यंत्र इसलिए भी किया जा रहा है ताकि निजी बस संचालन यूनियन के लोग इस जमीन पर अवैध कब्जा कर इसे अपने अपने आर्थिक लाभ के लिए इस्तेमाल कर सकें।

गोवंश आश्रय स्थल के निर्माण में हो रही देरी पर ADM को सौंपा ज्ञापन (फाइल फोटो)

ये भी पढ़ें- आगामी 21 सितंबर से ताजमहल और आगरा किला पर्यटकों के लिए खोला जाएगा

एडीएम बागपत से ग्रामीणों ने गुहार लगाई कि निर्माण को रुकवाने वाले, जनहित के कार्य में बाधा डालने व फर्जी हस्ताक्षर कर याचिका देने वाले लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाए एवं गौशाला का जल्दी से जल्दी निर्माण किया जाए। ताकि क्षेत्र वासियों को बेसहारा गोवंश से राहत मिल सके। इस बारे में एडीएम बागपत ने कहा कि शिकायत आई थी। मामले को दिखवाया जा रहा है और ठेकेदार को निर्देशित किया गया है कि वे कि वे कान्हा पशु आश्रय स्थल का जल्द से जल्द निर्माण करें। जल्द ही ग्रामीणों की समस्या का समाधान करा दिया जाएगा।

रिपोर्ट- पारस जैन

Tags:    

Similar News