Baghpat News: शॉर्ट सर्किट से विस्टेज रीसाइक्लिंग फैक्ट्री में आग, कर्मचारियों ने दौड़कर बचाई जान

Baghpat News:बागपत के खेकड़ा थाना क्षेत्र के अब्दुलपुर गांव स्थित वेस्टेज रीसाइक्लिंग फैक्ट्री में शार्ट सर्किट होने से भीषण आग लग गई।

Report :  Paras Jain
Published By :  Shashi kant gautam
Update: 2022-04-24 15:54 GMT

 बागपत: शॉर्ट सर्किट से विस्टेज रीसाइक्लिंग फैक्ट्री में लगी आग

Baghpat News: बागपत के खेकड़ा थाना क्षेत्र के अब्दुलपुर गांव स्थित वेस्टेज रीसाइक्लिंग फैक्ट्री (Vistage recycling factory) में शार्ट सर्किट होने से भीषण आग लग गई। आग पर काबू पाने के लिए तीन दमकल वाहन (fire brigade) लगे हुए है लेकिन आग बुझ नहीं रही है। इसीलिए गाजियाबाद जनपद से भी दमकल वाहन बुलाए गए हैं। फैक्ट्री में काम कर रहे कर्मचारियों ने भाग कर अपनी जान बचाई है ।

बताया गया है कि दिल्ली निवासी मयंक की अब्दुलपुर गांव (Abdulpur Village) के जंगल में जिला कारागार के पास प्लास्टिक वेस्टेज रीसाइक्लिंग करने की फैक्ट्री है। शार्ट सर्किट होने से विद्युत ट्रांसफार्मर के पास पड़े वेस्ट मेटेरियल में अचानक से आग लग गई। कुछ ही देर में आग ने विकराल रूप धारण कर लिया और बाहर पड़े सभी सामान को आगोश में समा लिया। फैक्ट्री में काम कर रहे कर्मचारियों ने दौड़ कर अपनी जान बचाई।

आग इतनी भीषण कि बागपत के सभी दमकल वाहन पहुंचे

कर्मचारियों ने फैक्ट्री मालिक को सूचना देने के साथ फायर कर्मचारियों को भी आग लगने की जानकारी दी। सूचना पाकर फायर स्टेशन से कर्मचारी वाहन लेकर मौके पर पहुंचे। सूचना पर पहुंचे कर्मचारियों ने काबू पाने का प्रयास किया लेकिन आग इतनी भीषण है कि बागपत के सभी दमकल वाहनों को बुलाया गया है। हालांकि तक आग पर काबू नहीं पाया जा सका था। आग बुझाने के लिए फायर कर्मचारियों ने गाजियाबाद से भी वाहनों को बुलाया है।

लाखों रुपए का नुकसान

वहीं आसपास के लोग भी आग बुझाने के प्रयास में जुटे हुए हैं। मौके पर मौजूद लोगों की माने तो आग लगने से करीब लाखों रुपए का नुकसान हुआ है। फिलहाल आग लगने के कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है ।

Tags:    

Similar News