Bahraich News: मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए जिला प्रशासन की अभिनव पहल, घर-घर पहुंचेगा आमंत्रण-पत्र

Bahraich News: जिलाधिकारी मोनिका रानी ने बताया कि बेसिक शिक्षा अधिकारी द्वारा परिषदीय विद्यालयों के छात्र-छात्राओं के माध्यम से आमंत्रण पत्र उनके घरों को भिजवाएं जायेंगे।

Newstrack :  Network
Update: 2024-04-24 17:24 GMT

जिलाधिकारी मोनिका रानी (Pic:Newstrack)

Bahraich News: बहराइच लोकसभा में चौथे चरण में 13 मई व कैसरगंज लोकसभा पर 20 मई को होने वाले मतदान में शत प्रतिशत मतदान को लेकर लोगों को जागरूक करने के लिए जिला प्रशासन ने अभिनव पहल करने की योजना बनाई है। मतदान को लेकर जागरूकता फैलाने को लेकर बैंकों की जमा एवं निकासी पर्चियों, शासकीय चिकित्सालयों के ओपीडी के पर्चों, विभिन्न विद्यालयों के छात्र-छात्राओं की होमवर्क की कापियों, नगर निकायों, शासकीय कार्यालयों द्वारा प्रतिदिन जारी किये जाने वाले पत्रों पर मतदान दिवस की मोहर लगायी जायेगी।

इसके अलावा मुख्य चिकित्सा अधिकारी, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक, अग्रणी लीड बैंक प्रबन्धक, नगर पालिका परिषदों के अधिशासी अधिकारियों को 50-50 हज़ार एवं नगर पंचायतों के अधिशासी अधिकारियों 10-10 हज़ार तथा बेसिक शिक्षा अधिकारी को 1 लाख आमंत्रण पत्र छपवाये जाने के निर्देश दिये गये हैं। जिलाधिकारी मोनिका रानी ने बताया कि बेसिक शिक्षा अधिकारी द्वारा परिषदीय विद्यालयों के छात्र-छात्राओं के माध्यम से आमंत्रण पत्र उनके घरों को भिजवाएं जायेंगे। जबकि शासकीय चिकित्सालयों में आने वाले मरीज़ों को ओपीडी के पर्चे के साथ आमंत्रण पत्र का वितरण भी किया जायेगा। इसी प्रकार नगर निकायों द्वारा सेवित क्षेत्र अन्तर्गत आने वाले घरों में तथा बैंकों द्वारा अपने काउण्टर्स के माध्यम से मतदाता आमंत्रण पत्र का वितरण किया जायेगा।

Tags:    

Similar News