Bahraich News: अवैध असलहा फैक्ट्री का पुलिस ने किया भंडाफोड़, एक आरोपी गिरफ्तार

Bahraich News: मोतीपुर पुलिस ने एसओजी टीम के साथ मिलकर चुनाव से पूर्व बुधवार को अवैध असलहा फैक्ट्री का खुलासा किया है। खुलासे में भारी मात्रा में असलहे बरामद किये गए है।

Update: 2024-05-08 13:53 GMT

पुलिस कस्टडी में गिरफ्तार अभियुक्त (Pic:Newstrack)

Bahraich News: आगामी लोकसभा चुनाव 2024 को सकुशल सम्पन्न कराये जाने को लेकर जिले की पुलिस द्वारा चलाए जा रहे अभियान के अंतर्गत थाना मोतीपुर पुलिस ने एसओजी टीम के साथ मिलकर चुनाव से पूर्व बुधवार को अवैध असलहा फैक्ट्री का खुलासा किया है। खुलासे में भारी मात्रा में असलहे बरामद किये गए है। इस दौरान पुलिस ने लखीमपुर निवासी एक आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। वही बरामद असलहे को सीज कर दिया है।

पुलिस को मिली बड़ी सफलता

बुधवार को जिला पुलिस अधीक्षक वृंदा शुक्ला ने बताया कि लोकसभा चुनाव को लेकर थानों की पुलिस के साथ एसओजी टीम को अवैध कार्यों पर अंकुश के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि इसी क्रम में थाना मोतीपुर क्षेत्र में कई दिनों से अवैध असलहा फैक्ट्री के संचालित होने की सूचना मिल रही थी। जिस पर मोतीपुर के प्रभारी निरीक्षक दद्दन सिंह और एसओजी प्रभारी अनुज कुमार त्रिपाठी को खुलासा के निर्देश दिए गए। अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण डॉक्टर पवित्र मोहन त्रिपाठी और पुलिस क्षेत्राधिकारी राहुल पांडेय की निगरानी में टीम ने मोतीपुर थाना क्षेत्र के ग्राम बरुआ मटईपुरवा मार्ग पर मुखबिर की सूचना पर औचक दबिश दी।

इन जिलों में करते थे सप्लाई

छापेमारी के दौरान मौके से बरुआ मार्ग पर पुलिया के नीचे अवैध असलहा फैक्ट्री संचालित होती पाई गई है। इस दौरान पुलिस ने मौके से लखीमपुर खीरी जिले के धौरहरा कोतवाली क्षेत्र के शायपुर गांव निवासी संतराम पुत्र हीरा लाल को गिरफ्तार किया। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि अवैध असलहा निर्माण संत राम खुद करता था। इसके बाद वह बहराइच के साथ लखीमपुर व अन्य जिलों में इसकी सप्लाई करता था।

कार्यवाही में ये चीज हुआ बरामद

एसपी ने बताया कि पुलिस ने लोकसभा चुनाव के दौरान बड़ी सफलता हासिल की है। एसपी ने कहा कि यह कार्यवाही आगे भी जारी रहेगी। उन्होंने बताया कि एक .32 बोर तमंचा, छह 315 बोर तमंचा, 12 बोर तमंचा एक, इसके अलावा खोखा और शस्त्र बनाने के उपकरण बरामद हुए है। उन्होंने बताया कि अवैध असलहा फैक्ट्री का भंडाफोड़ करने वाली टीम में थानाध्यक्ष दद्दन सिंह, एसओजी प्रभारी अनुज कुमार त्रिपाठी, उप निरीक्षक सुरेश कुमार गिरि, उप निरीक्षक मनोज कुमार राव के साथ 18 सदस्यीय टीम शामिल रही है।

Tags:    

Similar News