बलिया: मंत्री आनन्द स्वरूप शुक्ल के आवास पर हंगामा, मुकदमा दर्ज

बलिया पुलिस ने आनंद स्वरूप शुक्ला के निवास पर हमला करने के लिए 6 नामजद और 25 अज्ञात महिलाओं के खिलाफ मामला दर्ज किया है

Published By :  Ashiki
Report :  Anoop Hemkar
Update: 2021-04-06 14:16 GMT

बलिया: उत्तर प्रदेश के संसदीय कार्य राज्य मंत्री आनन्द स्वरूप शुक्ल के निवास पर कल हंगामा करने के मामले में सपा के एक स्थानीय कार्यकर्ता व पांच महिला सहित किया गया है। जानकारी के अनुसार बलिया शहर कोतवाली में कल देर रात राबिन सिंह की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया है।

क्या कहा शिकायत में?

प्राथमिकी के अनुसार जिले के बांसडीह रोड थाना क्षेत्र के टकरसन ग्राम के राबिन ने शिकायत की है कि वह ग्रामीणों की समस्या के समाधान के लिए राज्य मंत्री आनन्द स्वरूप शुक्ल से वार्ता करने के लिए उनके बलिया शहर कोतवाली क्षेत्र के गोपाल बिहार कालोनी स्थित आवासीय कार्यालय पर मौजूद थे । राज्य मंत्री कार्यालय पर बैठकर उनके द्वारा प्रस्तुत जन समस्या पर विचार कर रहे थे कि धन जी यादव , रानी देवी , तीजी देवी , चंदा , दुर्गा देवी व पूनम गुप्ता बीस - पच्चीस महिलाओं के साथ आये ।


वह काफी तेज आवाज में सुनियोजित तरीके से अभद्रता करते हुए यूनिफार्म व पाठ्य पुस्तक के लिए प्रति छात्र दस हजार रुपये दिलाने व ग्राम पंचायत का नियम बदलने की मांग करने लगे । राज्य मंत्री शुक्ल द्वारा उनसे प्रार्थना पत्र लिया गया तथा इस पर कार्यवाही हेतु आश्वासन देते हुए सम्मानपूर्वक बैठने को कहा गया । इसके बाद धन जी यादव व सभी महिलाएं आक्रोशित होकर बाहर निकले तथा कुछ समय बाद धन जी यादव के उकसाने पर सभी महिलाएं घर में घुस गई तथा कार्यालय में रखी कुर्सियों , सीसीटीवी कैमरे के तार व स्वीच तोड़कर क्षति करती हुई जान माल की धमकी देते हुए हमलावर हो गई ।

स्थानीय पुलिस को किया सूचित

राज्य मंत्री शुक्ल ने स्थिति बिगड़ते देख महिला थाना व स्थानीय पुलिस को सूचित किया । राबिन सिंह की शिकायत पर धन जी यादव व पांच महिला सहित छह नामजद व 20 - 25 अज्ञात महिलाओं के विरुद्ध भारतीय दंड संहिता की धारा 147 , 352 , 427 , 452 , 504 व 506 में मामला दर्ज किया गया है । पुलिस मामले की छानबीन कर रही है । आरोपी धन जी यादव सपा का स्थानीय कार्यकर्ता बताया गया है । उधर रानी देवी नामक महिला ने पत्रकारों को जानकारी दी है कि उनके द्वारा भी राज्य मंत्री शुक्ल व उनके सहयोगियों के विरुद्ध कार्रवाई के लिए बलिया शहर कोतवाली के प्रभारी से शिकायत की गई है ।

उन्होंने शिकायत की प्रति पत्रकारों को दी । शिकायत में कहा गया है कि वह महिलाओं के साथ राज्य मंत्री के यहां गई । ततपश्चात महिलाओं द्वारा अपने बच्चों के शिक्षा के लिए अपनी बात रखा जा रहा था कि राज्य मंत्री शुक्ल आगबबूला हो गए । राज्य मंत्री के सहयोगी महिलाओं के साथ धक्का मुक्की करने लगे।राज्य मंत्री द्वारा अपने जूता से व उनके सहयोगियों द्वारा लाठी डंडे से मारा पीटा गया । इस घटना में महिलाओं को चोटें आई है।

इस बीच संसदीय कार्य राज्य मंत्री आनन्द स्वरूप शुक्ल के निवास पर कल हंगामा के समय पुलिस द्वारा हिरासत में ली गई चार महिलाओं व धन जी यादव को पुलिस ने शांति भंग के आरोप में कल रात गिरफ्तार कर न्यायालय सिटी मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया गया , जहां न्यायालय ने सभी को रिहा कर दिया।

Tags:    

Similar News