Banda News: एक्शन में आए अधिकारी, 171 ओवरलोडिंग वाहनों को पकड़ की कार्रवाई

Banda News: ओवर लोडिंग के तहत पकडे गए वाहनों से लगभग (एक करोड़ पचास लाख मात्र) खनिज परिवहन वाणिज्य से राजस्व प्राप्त होने की सम्भावना है।

Report :  Anwar Raza
Published By :  Monika
Update: 2022-05-02 02:49 GMT

171 ओवरलोडिंग वाहनों को पकड़ की कार्रवाई (फोटो: सोशल मीडिया )

Banda News: बांदा जिले मे अवैध खनन और ओवरलोडिंग की शिकायतों को लेकर जिले के अधिकारी एक्शन में आ गए हैं। प्रशासन ने ओवरलोडिंग और अवैध खनन के खिलाफ गठित की टास्क फोर्स टीम । टीम द्वारा की गयी कार्रवाई। अवैध खनन परिवहन और ओवर लोडिंग के खिलाफ महाअभियान चलाया गया।

ओवर लोडिंग के तहत पकडे गए वाहनों से लगभग (एक करोड़ पचास लाख मात्र) खनिज परिवहन वाणिज्य से राजस्व प्राप्त होने की सम्भावना है। पट्टा धारको, खदान संचालकों में हडकम्प मच गया है। ओवरलोडिंग पाए जाने पर पट्टा धारकों के विरुद्ध होगी कार्रवाई।

मध्य रात्रि में अवैध खन्न के परिवहन की गतिविधियों पर प्रभावी कार्यवाही कर अंकुश लगाये जाने के लिए जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में जनपद में गठित टास्क फोर्स टीम जिसमे अपर जिलाधिकारी (वि०/रा०) एवं अपर पुलिस अधीक्षक बाँदा सहित सम्बन्धित तहसील के उप जिलाधिकारी, क्षेत्राधिकारी एवं परिवहन विभाग ,पुलिस विभाग, खनिज अधिकारी, खनन निरीक्षक ने जिले में अवैध खनन परिवहन और ओवर लोडिंग के खिलाफ महाअभियान चलाया ।

171 वाहनों पर हुई कार्रवाई

अभियान के दौरान मटौंध क्षेत्र में 59 वाहन, पैलानी में 86 वाहन, जसपुरा में 8 वाहन, कमासिन में 9 वाहन, चिल्ला में 2 वाहन, बिसण्डा में 4 वाहन, बबेरू में 2 वाहन अंतर्रा में 1 वाहन इस प्रकार कुल जनपद में 171 वाहन (गिट्टी/बालू) अवैध परिवहन और ओवर लोडिंग के तहत पकडे गये जिसमें लगभग रूपया- 15000000.00 (रू0एक करोड़ पचास लाख मात्र) खनिज परिवहन वाणिज्य से राजस्व प्राप्त होने की सम्भावना है।

उक्त कार्यवाही से जनपद के पट्टा धारकों, खदान संचालकों में हडकम्प मच गया है। जनपद में सभी पट्टा धारकों को सचेत किया है कि उक्त अभियान जारी रहेगा और अवैध परिवहन ओवर लोडिंग पाये जाने पर वाहन के विरूद्ध कार्यवाही करते हुए सम्बन्धित पट्टा धारक के विरूद्ध भी नियमानुसार कार्यवाही की जायेगी।

Tags:    

Similar News