Banda News: डीएम दीपा रंजन बोलीं- मतदान के दौरान निरंतर भ्रमण करें मजिस्ट्रेट

Banda News: डीएम दीपा रंजन ने झांसी-इलाहाबाद खंड शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के लिए स्वतंत्र एवं निष्पक्ष मतदान कराने के लिए जोनल, सेक्टर एवं स्टैटिक मजिस्ट्रेटों को आवश्यक निर्देश दिए।

Report :  Om Tiwari
Update: 2023-01-28 13:04 GMT

बांदा: जिलाधिकारी दीपा रंजन का निर्देश मतदान के दौरान निरंतर भ्रमण करें मजिस्ट्रेट

Banda News: जिलाधिकारी दीपा रंजन (Banda DM Deepa Ranjan) ने झांसी-इलाहाबाद खंड शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के लिए 30 जनवरी को स्वतंत्र एवं निष्पक्ष मतदान कराने के लिए जोनल, सेक्टर एवं स्टैटिक मजिस्ट्रेटों को आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने कहा- मतदान के दौरान सभी अधिकारी अपने क्षेत्र में निरन्तर भ्रमण करें। समस्या सामने आने पर तत्काल उच्चाधिकारियों को अवगत कराएं। इससे पहले सभी पोलिंग पार्टियां समय से रवाना कराएं।मतदान स्थलों पर पहुंचने के लिए समुचित व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाएं।

पानी की बोतल समेत किसी पेय पदार्थ के साथ प्रवेश पर प्रतिबंध

कलेक्ट्रेट सभागार में शनिवार को बैठक करते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती रंजन ने कहा- कि मौके पर उपस्थित चुनाव एजंटों के समक्ष मतदान प्रक्रिया प्रारम्भ कराएं। मतदान के लिए सभी मतदाताओं को लाइन में आने की व्यवस्था बनाएं। कोई भी मतदाता पानी की बोतल आदि पेय पदार्थ लेकर प्रवेश न करने पाए। मतदान केंद्रों में सभी जरूरी व्यवस्थाएं उपलब्ध कराएं।

हर हाल में हो चुनाव आयोग के दिशा निर्देशों का अनुपालन

श्रीमती रंजन ने कहा- निर्वाचन आयोग (Election commission) के दिशा-निर्देशों को ध्यान में रखकर सकुशल मतदान सम्पन्न कराया जाए। हर हाल में आयोग के निर्देशों का अनुपालन सुनिश्चित किया जाए। मतदान के पश्चात मतदान पेटिकाएं सुरक्षा पहरे में एकदम सुरक्षित भेजी जाएं।

मतदाताओं को मतदान के लिए दिखाना होगा पहचान पत्र

उन्होंने कहा- मतदाताओं को निर्वाचन आयोग से जारी फोटो पहचान पत्र लाना जरूरी है। मतदाता फोटो पहचान पत्र नहीं होने पर निर्वाचन आयोग के सुझाए आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस और पेनकार्ड आदि वैकल्पिक पहचान पत्रों में कोई एक दिखाना अनिवार्य होगा।

बांदा जिले में 18980 मतदाताओं के लिए बनाए गए 10 मतदान केंद्र

झांसी-इलाहाबाद खंड शिक्षक एमएलसी चुनाव क्षेत्र अंतर्गत बांदा जिले में 18980 मतदाताओं के लिए 10 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। जसपुरा, तिंदवारी, कमासिन, बबेरू, बिसंडा, नरैनी, महुआ और बड़ोखर खुर्द क्षेत्र पंचायत कार्यालयों समेत बांदा स्थित राजकीय बालिका इंटर कालेज और अतर्रा के हिंदू इंटर कालेज में वोट पड़ेंगे। हर जगह सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किए गए हैं।

चुनाव प्रभारी अधिकारी बनाए गए इलाहाबाद बैंक प्रबंधक विनय पांडेय

जिलाधिकारी श्रीमती रंजन ने इलाहाबाद बैंक के प्रबंधक विनय कुमार पांडेय को चुनाव प्रभारी अधिकारी बनाकर उन्हें अनुभव और सत्यनिष्ठा से दायित्व निर्वाह के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा- माइको प्रेक्षक से संबंधित सभी व्यवस्थाएं समय से सुनिश्चित कराएं। आवंटित कार्यों का समयबद्ध संपादन के लिए नियुक्त अधिकारी उत्तरदाई होंगे। बैठक में उप जिला निर्वाचन अधिकारी उमाकांत त्रिपाठी, अपर जिलाधिकारी न्यायिक अमिताभ यादव और जोनल व सेक्टर मजिस्ट्रेट आदि मौजूद रहे।



Tags:    

Similar News