Banda News: खाद्य सुरक्षा टीम ने दाल चना और दलिया के भरे नमूने, आश्रम पद्धति स्कूल की जांची रसोई

Banda News: सहायक आयुक्त खाद्य जय प्रकाश तिवारी ने बताया, जिला स्तरीय सतर्कता समिति के निर्देश पर आज राजकीय आश्रम पद्धति विद्यालय जवाहर नगर की मेस का औचक निरीक्षण किया गया।

Report :  Om Tiwari
Update:2024-10-19 16:44 IST

Banda News (Pic- News Track)

Banda News: खाद्य सुरक्षा टीम ने शनिवार को जिला मुख्यालय में जवाहर नगर स्थित राजकीय आश्रम पद्धति विद्यालय में भोजन सामग्री जांची। दाल, चना और दलिया का नमूना संकलित किया। रसोइयों को हाथों में निर्धारित दस्ताने पहनने और रसोई की साफ-सफाई बेहतर बनाने के लिए निर्देशित किया।

सतर्कता समिति के निर्देश पर छापेमारी, खंगाला भंडार गृह

सहायक आयुक्त खाद्य जय प्रकाश तिवारी ने बताया, जिला स्तरीय सतर्कता समिति के निर्देश पर आज राजकीय आश्रम पद्धति विद्यालय जवाहर नगर की मेस का औचक निरीक्षण किया गया। प्रधानाचार्य कौशल कुमार के साथ आवासीय विद्यालय के बच्चों का भोजन भण्डार गृह जांचा गया। टीम ने अरहर दाल, साबुत चना और दलिया का नमूना संकलित किया। सभी नमूने जांच को भेजे गए हैं।

रसोइयों को हेड हैंड ग्लब्स पहनने व स्वच्छ रसोई की हिदायत

सहायक खाद्य आयुक्त तिवारी के मुताबिक, विद्यालय के रसोईयों का स्वास्थ्य प्रमाण पत्र उपलब्ध कराने को कहा गया है। रसोईयों को हेड एवं हैंड ग्लब्स का उपयोग करने और रसोई की नियमित व बेहतर साफ-सफाई सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं। इस दौरान बच्चों को आईईसी अंतर्गत जागरूक भी किया गया। खाद्य सुरक्षा अधिकारी जितेंद्र पटेल और रामनरेश आदि उपस्थित रहे।

Tags:    

Similar News