Banda News: बाइक चुराकर नंबर बदलकर बेचने का धंधा, आधा दर्जन जिलों में सक्रिय था गैंग

Banda News: अपर पुलिस अधीक्षक शिवराज बबेरू पुलिस क्षेत्राधिकारी सौरभ सिंह के पर्यवेक्षण में मरका थाना पुलिस ने सोमवार रात नहर पुलिया पर चेकिंग के दो बाइक चोरों को दौड़ाकर दबोच लिया।

Report :  Om Tiwari
Update:2024-10-08 16:41 IST

बाइक चुराकर नंबर बदलकर बेचने का धंधा   (photo: social media )

Banda News: मरका थाना पुलिस ने अन्तर्जनपदीय बाइक चोर गिरोह का पर्दाफाश किया है। दबोचे गए 2 चोरों से तमंचा, कारतूस और चोरी की 5 बाइकें बरामद की हैं। अभियुक्तों ने बांदा के अलावा चित्रकूट, फतेहपुर, प्रयागराज, महोबा, हमीरपुर और आस-पास के जिलों में वारदातें अंजाम देना कुबूला है। स्कूल, अस्पताल, बाजार आदि भीड़ वाले स्थानों से चुराई बाइकों को नंबर प्लेट बदलकर बेचते रहे हैं।

तलाशी में मिला तमंचा और कारतूस

पुलिस अधीक्षक अंकुर अग्रवाल के निर्देशन में अपराध नियंत्रण अभियान के तहत यह कामयाबी मिली है। अपर पुलिस अधीक्षक शिवराज बबेरू पुलिस क्षेत्राधिकारी सौरभ सिंह के पर्यवेक्षण में मरका थाना पुलिस ने सोमवार रात नहर पुलिया पर चेकिंग के दौरान दो बाइक चोरों को दौड़ाकर दबोच लिया। सांड़ा गांव की तरफ से आ रहे बाइक सवार 2 व्यक्ति पुलिस देख भागने लगे। लेकिन पुलिस से बच नहीं पाए। अभियुक्तों की तलाशी में तमंचा और कारतूस बरामद हुआ। बाइक के प्रपत्र मांगने पर बाइक चोरी की होने का खुलासा हुआ। हिरासत में कड़ाई से पूछताछ पर दोनों ने बताया, बाइक (UP71AZ4396) बीते माह कमासिन थाने के पछौंहा से चुराई है।

झाड़ियों में छिपाई गई 4 बाइकें भी बरामद

अभियुक्तों ने बताया, उन्होने बांदा, चित्रकूट, फतेहपुर, प्रयागराज, महोबा, हमीरपुर और आस-पास के जिलों से अब तक अनेक बाइकें चोरी की हैं। चुराई बाइकें नम्बर प्लेट बदलकर तथा चेचिस नम्बर खुरच कर बेच देते हैं। दोनों अभियुक्तों की निशानदेही पर इंगुआरी गांव के बाहर बेडहा बाबा मंदिर के निकट झाड़ियों में छिपाई गईं 4 बाइकें भी बरामद की गई हैं।

दबोचे गए चोरों में रोहित विश्वकर्मा बांदा और अंकित शर्मा चित्रकूट जिले का निवासी

पुलिस ने दबोचे गए बाइक चोरों के नाम रोहित विश्वकर्मा पुत्र रामू निवासी इंगुवा थाना मरका जनपद बांदा और अंकित शर्मा पुत्र रामसनेही निवासी पिरखिनी थाना पहाड़ी जनपद चित्रकूट बताए हैं। दोनों के खिलाफ मरका थाने में अभियोग पंजीकृत हुआ है। रोहित के खिलाफ मरका और कमासिन थानों करीब एक दर्जन मुकदमे दर्ज हैं। बाइक चोरों को दबोचने में मरका थाना प्रभारी ऋषिदेव सिंह के साथ उप निरीक्षक अनुराग पांडेय और आशाराम यादव , कांस्टेबल नकुल राय, जितेंद्र पांडेय और ह्रदेश सैनी शामिल रहे हैं।

Tags:    

Similar News