Banda News: शिक्षक द्वारा छेड़छाड़ और अपमानित होने पर इंटर की छात्रा ने की खुदखुशी, मामला दर्ज

Banda News: अपने शिक्षण द्वारा अपमानित और छेड़छाड़ होने पर इंटर की एक छात्रा ने आत्महत्या कर ली है।

Report :  Om Tiwari
Update:2024-09-30 10:36 IST

Banda News 

Banda News: शहर कोतवाली के जरेली कोठी मोहल्ला इंटर की छात्रा सुमन ने देर रात कमरे में दुपट्टे से पंखे से फंदा लगा फांसी लगा ली। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे लिया गहनता से जांच में जुटी है। पोस्टमार्टम हाउस में पिता कुंवर सिंह ने बताया की बेटी आदर्श शिक्षा इंटर कॉलेज में पढ़ाई करती थी। स्कूल में परीक्षा थी बेटी परीक्षा देने स्कूल पहुंची तो शिक्षक ने नियमित स्कूल न आने पर सामूहिक रूप से अपमानित किया। उसे परीक्षा देने से रोक दिया गया। इस बात पर घर से मां सुमन को स्कूल लेकर गई तब उसे परीक्षा में बैठने दिया। मां-बाप का आरोप है कि स्कूल की घटना से आहत होकर आत्मघाती कदम उठाया है।

प्रधानाचार्य ने क्या कहा  

वही पूरे मामले में प्रधानाचार्य प्रशांत सिंह ने बताया कि शिक्षक ने हिदायत दी थी अपमानित नहीं किया था ,वहीं छात्रा की खुदकुशी के मामले में मां की तहरीर पर नगर कोतवाली पुलिस ने इंटर कॉलेज के दो शिक्षकों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है पुलिस मामले की जांच कर रही है।

परिवार वालों ने क्या कहा 

मृतका की मां ने तहरीर में बताया की बेटी परीक्षा देकर लौटी तो गुमसुम थी। छात्र ने बताया कि स्कूल में डाटा गया एक शिक्षक परीक्षा के दौरान पहुंचा और उसकी उत्तर पुस्तिका छीनी और फाड़ दिया। आधे घंटे बाद दूसरी पुस्तिका दी गई। परीक्षा के दौरान धमकी दी स्कूल से नाम काट दिया जाएगा। मामले की शिकायत करने छात्र की मां स्कूल पहुंची तो वरमाला चौहान सहित तीन लोगों ने उसके साथ भी अभद्रता की। उसी शाम बेटी डीएम कॉलोनी कोचिंग से पढ़कर शाम को घर वापस लौट रही थी तभी दोनों शिक्षक चार पहिया गाड़ी से आए और जबरन गाड़ी में बैठा लिया उसके साथ अश्लील हरकतें की। बेटी ने रो रो कर पूरी घटना घर में बताई। सुबह उच्च अधिकारी से शिकायत करने का भरोसा दिला कर सुला दिया। सुबह देखा तो फांसी का फंदा लगाकर बेटी ने जान दे दी। शहर कोतवाल पंकज सिंह ने बताया परजनों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

Tags:    

Similar News