Bareilly News: प्रसव रिश्वत प्रकरण में दो स्तर से जाँच जारी, आज एस डी एम ने लिये मरीजों के बयान

Bareilly News Today: प्रसव के नाम पर रुपए मांगने के मामले मे अब दो अलग अलग जांच चल रही है अब देखना होगा कि जांच पूरी होने पर दोषियों पर कार्यवाही होगी या उनको क्लीन चिट दे दी जाएगी

Report :  Sunny Goswami
Update:2024-09-20 21:40 IST

Bareill Mirganj Community Health Centre

Bareilly News Today: मीरगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर प्रसव पर जबरन स्टाफ के द्वारा की गयी वसूली प्रकरण की दो स्तर से जाँच चल रही है। एक जिलाधिकारी स्तर से एस डी एम और दूसरी सी एम ओ स्तर से दो डिप्टी सी एम ओ जाँच कर रहे हैं। गौरतलब है कि बीते दिनो स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ केंद्र पर प्रसव कराने आयीं प्रसूताओँ के परिजनो से प्रसव के नाम से रिश्वत माँगने सम्बंधी वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने पर स्वास्थ विभाग मे हड़कंप मच गया था। मामला शांत हो भी नही पाया था कि कुछ दिन बाद फिर वसूली दुसरे मरीज से प्रसव के नाम पर ही की गयी जिस पर जिला पंचायत सदस्य ने सीएचसी परिसर में जमकर हंगामा किया था। धरना प्रदर्शन को व्यापार मंडल का समर्थन मिल गया था जिस पर इस मामले में अस्पताल प्रशासन ने वसूली के लिए पाँच हजार रुपये की राशि पीड़ित को वापस कर दी थी जिससे रिश्वत लेने के आरोप की पुष्टि हो गयी थी।

मामला संज्ञान में आने पर जिलाधिकारी ने इस प्रकरण की जाँच रिपोर्ट एस डी एम तृप्ति गुप्ता से तलब की है जिसके क्रम में एस डी एम मीरगंज तृप्ति गुप्ता ने आज शुक्रवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर जाकर मरीजो और कुछ लोगों के बयान दर्ज किये हैं ।जबकि सी एम ओ स्तर से भी दो डिप्टी सी एम ओ ने कल गुरुवार को सी एच सी पहुँच कर मामले की जाँच की थी और कुछ लोगो के बयान दर्ज किए थे।

प्रसव के नाम पर रुपए मांगने के मामले मे अब दो अलग अलग जांच चल रही है अब देखना होगा कि जांच पूरी होने पर दोषियों पर कार्यवाही होगी या उनको क्लीन चिट दे दी जाएगी. एसडीएम तृप्ति गुप्ता ने बताया सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मीरगंज पर प्रसव के नाम पर रूपए लेने के मामले मे शिकायतकर्ताओं और मरीजों के बयान लिए गए है और उसकी रिपोर्ट डीएम को भेज दी गई है।

Tags:    

Similar News