हापुड़: 53 लाख रुपये के बकाया को लेकर 215 वाहन स्वामियों को RC जारी, मचा हड़कंप

यह सभी व्यवसायिक वाहन हैं, जिन्होंने सालों से विभाग को टैक्स जमा नहीं किया है। विभाग जल्द ही अन्य वाहन स्वामियों पर भी कार्रवाई करेगा।

Update: 2019-01-11 14:39 GMT

हापुड़: उत्तर प्रदेश के जनपद हापुड़ में परिवहन विभाग द्वारा एक बड़ी कार्यवाही की गई है जिसको लेकर वाहन स्वामियों में हड़कंप मचा हुआ है, परिवहन विभाग ने टैक्स जमा ना करने पर 53 लाख के बकाया पर 215 वाहनों की आरसी जारी की है। यह सभी व्यवसायिक वाहन हैं, जिन्होंने सालों से विभाग को टैक्स जमा नहीं किया है। विभाग जल्द ही अन्य वाहन स्वामियों पर भी कार्रवाई करेगा।

ये भी पढ़ें— नोएडा प्राधिकरण के लिए थ्री सी परियोजना के बकायेदारों से वसूली करना नहीं होगा आसान

राजस्व वसूली को बढ़ाने के लिए परिवहन विभाग लगातार सख्त कदम उठा रहा है। व्यवसायिक वाहन स्वामियों पर टैक्स जमा करने के लिए लगातार दबाव बनाया जा रहा है। जनपद में हजारों की संख्या में वाहन पंजीकृत है। साथ ही बड़ी संख्या में व्यवसायिक वाहन भी हैं। इन व्यवसायिक वाहनों को प्रतिवर्ष टैक्स जमा करना होता है।

ये भी पढ़ें—बुआ-भतीजे से नाराज अजित-शिवपाल थामेंगे कांग्रेस का हाथ!

जनपद में 215 वाहन स्वामी ऐसे हैं। जिन्हें बार-बार नोटिस जारी करने के बाद भी टैक्स जमा नहीं कराया जा रहा है। इसी कड़ी में विभाग ने दिसंबर माह में 32 लाख 38 हजार के 70 बकायादार और जनवरी माह में अब तक 19 लाख 47 हजार के 145 बकायादार वाहन स्वामियों पर कार्रवाई करते हुए आरसी जारी की है। इनमें बस, टैक्सी कार, ट्रक और ट्रैक्टर आदि शामिल हैं।

ये भी पढ़ें— बुआ-भतीजे से नाराज अजित-शिवपाल थामेंगे कांग्रेस का हाथ!

यदि जल्द ही वाहन स्वामी टैक्स जमा नहीं करते हैं तो तहसील और परिवहन विभाग की टीम मिलकर राजस्व वसूल करेगी। इस संबंध में एआरटीओ प्रशासन राजेश कुमार का कहना है कि करीब 53 लाख के 215 बकायादार वाहन स्वामियों को आरसी जारी की गई है। राजस्व प्राप्ति के लिए विभाग लगातार कड़ी कार्रवाई कर रहा है ।

Tags:    

Similar News