Baghpat Big Water Crisis पानी का बड़ा संकट, Handpump ने छोड़ दिया पानी, गर्मी में तड़प रही बड़ी आबादी

Baghpat Big Water Crisis लोगों में नगर पंचायत प्रशासन के खिलाफ गुस्सा है। जिसको लेकर लोग सड़कों पर उतर आए और प्रदर्शन करने लगे हैं।

Report :  Paras Jain
Published By :  Ramkrishna Vajpei
Update: 2022-05-15 14:50 GMT

Baghpat Big Water Crisis बागपत के चौगामा क्षेत्र के नगर पंचायत टीकरी के लोग भीषण गर्मी में बूंद-बूंद पानी के लिए तरस रहे हैं। कस्बे में दर्जनों हैंडपंप खराब पड़े हुए हैं। ओर जो नल चल भी रहे है उन नलों से गंदा पानी आ रहा है। ऐसे में भीषण गर्मी में लोगों को पेयजल संकट की समस्या से दो-चार होना पड़ रहा है। लोगों में नगर पंचायत प्रशासन के खिलाफ गुस्सा है। जिसको लेकर लोग सड़कों पर उतर आए और प्रदर्शन करने लगे।

टिकरी कस्बा निवासी श्रीपाल, आशु, सोनू, बॉबी, गौरव, ऋषिपाल आदि लोगों ने प्रदर्शन किया है और बताया है कि जैसे-जैसे गर्मी बढ़ती जा रही है, वैसे-वैसे पेयजल संकट की समस्या गंभीर होती जा रही है। कस्बे की पट्टी मैनमाना में वार्ड नम्बर 03 में हरवीर, ओमपाल, हरपाल, रामधन, मा कृष्णपाल , चरण मोटा, राजेन्द्र प्रजापति, सत्यवीर सभासद के यह लगाए गए सभी नल बंद पड़े हुए है। वहीं पट्टी मैनमाना के ही वार्ड संख्या 06 में शीतल नाइ, बिंदर प्रजापति, के लगाए गए नल भी खराब पड़े हुए है। ऐसा ही कुछ हाल पट्टी धिमाना के वार्डो का है। जहां के लोगों को प्रचंड गर्मी के दिनों में बूंद-बूंद पानी के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है। वही पट्टी धिमाना के वार्ड संख्या 12 में जैन मंदिर, कृष्णा मंदिर, सुरेंद्र, इंद्र, प्रदीप, गुलवीर, रामधन हरिजन, वेद सिंह, व पक्की चौपाल में लगे सभी नल खराब है। तो वही पट्टी धिमाना के ही वार्ड संख्या 02 में भी पवन, सोमनाथ, जगवीरा, गोपाल, चरण सिंह व हरिजन बस्ती में लगे सभी नल बंद पड़े हुए है। पट्टी धिमाना के ही वार्ड संख्या 09 खाबडा मोहल्ले में आशु, नरेश दीवान जी, मा मांगे राम, आदि के मकान के पास लगे नल बंद पड़े हुए है। पट्टी दाबड़ा में वार्ड संख्या 01 में सन्नी के मकान के पास लगाया गया नल भी वर्षो से बंद पड़ा हुआ है। वही पट्टी रातराना के वार्ड संख्या 07 की बात करे तो, विक्की विकास, रमन, के मकान के पास व छोटे बाजार भी कई नल बंद पड़े हुए है। वही पट्टी रतराना के वार्ड 08 में बबला व राजकुमार की एसटीडी के पास लगे नल भी बंद पड़े हुए है।

Tags:    

Similar News