भोजपुरी अभिनेता निरहुआ लडेगें आजमगढ़ उपचुनाव, पहले बहाएगें विकास की गंगा

Azamgarh Lok Sabha seat: आजमगढ़ लोकसभा सीट अपने पाले में करने के लिए भाजपा ने रणनीति बनाना शुरू कर दिया है।

Published By :  Vidushi Mishra
Update: 2022-04-25 05:23 GMT

भोजपुरी अभिनेता निरहुआ लडेगें आजमगढ़ उपचुनाव (फोटो-सोशल मीडिया)

Azamgarh Lok Sabha seat: समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के इस्तीफे से रिक्त हुई आजमगढ़ लोकसभा सीट अपने पाले में करने के लिए भाजपा ने रणनीति बनाना शुरू कर दिया है। इस सीट पर पिछले दो बार से समाजवादी पार्टी का कब्जा रहा है पर इस बार भाजपा उपचुनाव में इसे हथियाना चाहती है।

उपचुनाव की तैयारियों के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से फिल्म अभिनेता राजपाल यादव और दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ की मुलाकात को इसी से जोड़ा जा रहा है।  पूरी संभावना है कि लोकसभा उपचुनाव में भाजपा दिनेश  लाल यादव उर्फ निरहुआ को मैदान में उतारेगी।

2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशी दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार अखिलेश यादव से चुनाव हार गए थें लेकिन पार्टी अध्यक्ष की जिम्मेदारी के चलते अखिलेश आजमगढ़ में ज्यादा समय नहीं दे पाए जिसके कारण उन पर इस लोकसभा सीट की उपेक्षा किए जाने के आरोप लगते रहे हैं।

दरअसल,भाजपा चाहती है कि आजमगढ़ लोकसभा सीट पर रुके हुए विकास कार्यो की गति को बढाकर यहां की जनता को प्रभावित किया जा सके। पार्टी पूर्व में भी अखिलेश यादव पर इस लोकसभा सीट की उपेक्षा का आरोप लगाती रही है। यहां जल निकासी सडकों के चौड़ीकरण पुरानी जेल की जमीन पर पार्क मिनी शॉपिंग सेंटर मल्टी लेवल पार्किग आदि बनाने की सख्त जरूरत भी है।

अभिनेता से नेता बने राजपाल यादव और दिनेश लाल यादव निरहुआ देवारा और मेहनगर में आने जाने में हो रही दिक्कतों को दूर करने के लिए भी आग्रह किया। यह भी कहा कि शहरों से घटे गांव में जल निकासी की व्यवस्था न होने के कारण ज्यादातर इलाके बरसात में भर जाते हैं।

उन्होंने कहा कि शहर  के विकास के लिए मल्टी स्टोरी पार्किग मिनी मार्केट पार्क और इंडोर स्टेडियम बनाने की जरूरत है। इसके अलावा सगडी विधानसभा के तहत देवास इलाकों में पुंल निर्माण और पुलिस चौकी का निर्माण कराए जाने की जरूरत है।

बतातें चलें कि उत्तर प्रदेश में योगी सरकार के गठन के बाद ही निरहुआ का एक गीत 'छा गया भगवादारी' और 'अब मथुरा की करो तैयारी, फिर मौका दिए हैं मुरारी' बेहद हिट हुआ था। 

Tags:    

Similar News